केजरीवाल का ऐलान, 45 से ज्यादा उम्र वालों को जहां वोट, वहीं लगेगा टीका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Vaccination Drive in Delhi) ने सोमवार को 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए बड़ा एलान किया गया है। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में पोलिंग स्टेशन पर ही वैक्सीनेशन होगा।
 
केजरीवाल का ऐलान, 45 से ज्यादा उम्र वालों को जहां वोट, वहीं लगेगा टीका

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Vaccination Drive in Delhi) ने सोमवार को 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए बड़ा एलान किया गया है। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में पोलिंग स्टेशन पर ही वैक्सीनेशन होगा। इसके लिए उन्होंने पूरी योजना विस्तार से प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताई।

क्या बोले केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के लिए आज से दिल्ली में नई स्कीम (Vaccination Drive in Delhi) शुरू की जा रही है, जिसका नाम है 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन'। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत हमारा उद्देश्य ये है कि चार हफ्ते के अंदर अगर वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो 45 साल से ऊपर की उम्र के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगा दी जाएगी। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लगभग 57 लाख लोग 45 से ऊपर की उम्र के हैं। इसमें से 27 लाख लोगों को पहली डोज (Vaccination Drive in Delhi) लगाई जा चुकी है। इन 30 लाख लोगों को वैक्सीन लगानी है। हमने जो दिल्ली में टीकाकरण के सेंटर खोले हैं उनमें लोगों का आना बहुत कम हो गया है, यह एक बड़ी समस्या है। इसकी वजह से काफी दवा बचती है।

FROM AROUND THE WEB