दिल्ली में जारी रहेगा लॉकडाउन, लेकिन आधी क्षमता से खुलेंगे बाजार, मॉल और मेट्रो

कोरोना की दूसरी लहर के कहर से देश की राजधानी दिल्ली (Delhi unlock second phase) अब धीरे-धीरे उबरने लगी है। अप्रैल के मध्य में लगाए गए लॉकडाउन पर अब सोमवार से ढील देनी शुरू होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इसका ऐलान किया है।
 

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के कहर से देश की राजधानी दिल्ली (Delhi unlock second phase) अब धीरे-धीरे उबरने लगी है। अप्रैल के मध्य में लगाए गए लॉकडाउन पर अब सोमवार से ढील देनी शुरू होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इसका ऐलान किया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना के कम हो रहे हैं। ऐसे में अर्थव्यवस्था को दोबारा शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi unlock second phase) जारी रहेगा, लेकिन बाजार और मॉल ऑड ईवन के हिसाब से खोलने की इजाजत दी जा रही है।


इसके अलावा सीएम ने दिल्ली मेट्रो के संचालन को भी मंजूरी (Delhi unlock second phase) दे दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के केस कम हुए हैं, खत्म नहीं हुए इसलिए मेट्रो को 50% कैपेसिटी के साथ ही चलाया जाएगा। इसके अलावा प्राइवेट ऑफिसों को भी 50% कर्मचारियों के साथ खोलने की इजाजत दी जा रही है। वहीं सरकार के ग्रुप ए कैटेगरी वाले दफ्तर सौ प्रतिशत स्टॉफ के साथ खोले जा सकेंगे।


सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली कोरोना की तीसरी लहर (Delhi unlock second phase) से लड़ने को तैयार है। इसके लिए हमने पहले से ही 420 टन ऑक्सीजन स्टोर कर ली है और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से भी 150 टन ऑक्सीजन के उत्पादन को कहा है। इसके साथ ही कोरोना के किसी नए स्ट्रेन को जल्द पकड़ने के लिए दो जीनोम सीक्वेंसिंग लैब भी स्थापित की जा रही हैं।

FROM AROUND THE WEB