मध्य प्रदेश में कोरोना की आहट, भोपाल-इंदौर में कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में कोरोना (Madhya Pradesh Covid update today) के बढ़ते मामलों के बीच आखिरकार शिवराज सरकार ने अहम फैसला ले लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई बैठक के दौरान भोपाल और इंदौर में कल रात से नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Bhopal and Indore) लगाने का फैसला लिया गया है। इ
 
मध्य प्रदेश में कोरोना की आहट, भोपाल-इंदौर में कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना (Madhya Pradesh Covid update today) के बढ़ते मामलों के बीच आखिरकार शिवराज सरकार ने अहम फैसला ले लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई बैठक के दौरान भोपाल और इंदौर में कल रात से नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Bhopal and Indore) लगाने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ महाराष्ट्र से एमपी आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी और उन लोगो को एक हफ्ता आइसोलेटिशन में भी रहना होगा।

कोरोना संक्रमण (Madhya Pradesh Covid update today) के हालात को लेकर भोपाल में मंगलवार को सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक की। बैठक में तय हुआ कि 17 मार्च की रात से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Bhopal and Indore) लगाया जाएगा। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। आज हुई बैठक में ये भी फैसला किया गया कि अगर भोपाल इंदौर में मरीज कम नहीं हुए तो दोनों शहरों में हफ्ते में एक दिन कंप्लीट लॉक डाउन भी लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना (Madhya Pradesh Covid update today) के बढ़ते मामलों को कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। चौहान ने कल मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैंने टीम को रात के कर्फ्यू (Night Cerfew in Bhopal and Indore)और अन्य चीजों पर चर्चा करने का निर्देश दिया है। इससे जुड़े विभाग एक बैठक कल होगी। हमने कुछ निर्देश जारी किए हैं और अगर जरूरी हुआ तो कुछ और बड़े कदम उठाएंगे।

8 शहरों में बाज़ार 10 बजे के बाद बंद

इस बैठक में मध्य प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद करना होगा। यह आदेश भी बुधवार 17 मार्च से लागू होगा।

FROM AROUND THE WEB