देशभर में महाशिवरात्रि की धूम, राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

देशभर में आज महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।
 
देशभर में महाशिवरात्रि की धूम, राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। देशभर में आज महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं महाशिवरात्रि के मौके पर देशभर के शिवालयों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021)की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'महाशिवरात्रि के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं। देवी पार्वती और भगवान शिव के विवाह के स्मरण स्वरुप मनाया जाने वाला यह महाशिवरात्रि उत्सव सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी हो।'


PM मोदी बोले, हर-हर महादेव

दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021) के अवसर पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ढेरों शुभकामनाएं। हर-हर महादेव। 


 


गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्विटर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि समस्त देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। महादेव सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि प्रदान करें ऐसी कामना करता हूँ। ॐ नम: शिवाय।


पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम

महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021) का पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। यह हिंदुओं के लिए सबसे शुभ दिनों में से एक है, क्योंकि इस दिन भगवान शिव और देवी पार्वती का विवाह हुआ था। आज सुबह से ही शिवालयों में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। वहीं हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले में आज शाही स्नान भी आयोजित किया जा रहा है। कोरोना काल की वजह से मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है।

FROM AROUND THE WEB