हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi Raise Questions on Vaccination) ने एक ग्राफ शेयर कर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं।
 
हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजोर पड़ गई है, लेकिन वैक्सीनेशन पर सरकार जोर दे रही है। हाल ही में एक दिन के अंदर 84 लाख टीके लगाकर भारत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन विपक्ष अब भी सरकार को घेर रहा है। कांग्रेस ने वैक्सीनेशन की रफ्तार को अभी भी धीमा बताया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi Raise Questions on Vaccination) ने एक ग्राफ शेयर कर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi Raise Questions on Vaccination) ने जो ग्राफ शेयर किया है, उसमें कोरोना के आंकड़े दिखाए गए हैं। साथ ही बताया गया कि 84 लाख का रिकॉर्ड बनाने के बाद वैक्सीनेशन की रफ्तार थोड़ी कम हुई है। इसके साथ ही राहुल ने लिखा कि बस हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो। इसके साथ ही उन्होंने Vaccinate India हैशटैग इस्तेमाल किया।


सरकार से पूछे थे तीन सवाल

इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi Raise Questions on Vaccination) ने तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कर ट्वीट कर लिखा कि डेल्टा प्लस वेरिएंट पर मोदी सरकार से प्रश्न-

  1. इसकी जांच और रोकथाम के लिए बड़े स्तर पर टेस्टिंग क्यों नहीं हो रही?
  2. वैक्सीन इस पर कितनी प्रभावशाली हैं और पूरी जानकारी कब मिलेगी?
  3. तीसरी लहर में इसे नियंत्रित करने का क्या प्लान है?

कितने लोगों को लगा टीका?

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 32,17,60,077 खुराक लोगों को दी जा चुकी है। देश में 128 जिले ऐसे हैं, जहां पर 45 से ज्यादा उम्र के 50 फीसदी लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है, जबकि 16 जिले ऐसे हैं जहां पर ये आंकड़ा 90 प्रतिशत के आसपास है।

FROM AROUND THE WEB