Milk Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें दोनों की नई रेट लिस्ट

 
Milk Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें दोनों की नई रेट लिस्ट

NewzBox Desk: Milk Price Hike: खाने-पीने की चीजों से लेकर पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel), रसोई गैस (LPG), सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) की कीमतों में तेजी के बाद अब दूध की कीमतें (Milk Price raise) भी बढ़ गई हैं। 

अमूल (Amul) के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध की कीमत (Milk Price Hike) में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया है। नई कीमत 11 जुलाई यानी कल से लागू होंगी। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से भी ज्यादा दूध बेचती है। इससे पहले अमूल ने भी दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था।

इस बढ़ोतरी (Milk Price Hike) के बाद दिल्ली एनसीआर में एक लीटर फुल क्रीम मिल्क अब 55 रुपये के बजाय 57 रुपये में मिलेगा। इसी तरह टोंड मिल्क की कीमत 45 रुपये से बढ़कर 47 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी समस्त इनपुट लागतों पर महंगाई का दबाव झेल रही है जो पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गया है और जारी वैश्विक महामारी के कारण दूध उत्पादन में भी उसे संकट का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि उसके पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई चारा नहीं था। जानिए दिल्ली एनसीआर में अभी कितना महंगा हो गया है मदर डेयरी का कौन सा दूध...

अमूल की कीमतें

इससे पहले अमूल ने भी 1 जुलाई से दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया था। अमूल ब्रैंड नाम के तहत दूध और डेयरी उत्पादों की मार्केटिंग करने वाले गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग के एमडी आर.एस. सोढ़ी ने कहा कि लगभग एक साल और सात महीने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। यह उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण जरूरी हो गई थी।

FROM AROUND THE WEB