Modi Cabinet Expansion 2021: मोदी कैबिनेट में जल्द हो सकता है विस्तार, नए चेहरों को मिलेगी जगह

 
Modi Cabinet Expansion 2021: मोदी कैबिनेट में जल्द हो सकता है विस्तार, नए चेहरों को मिलेगी जगह

नई दिल्ली। पांच राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले आम चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। इसको लेकर पिछले कुछ दिनों से मोदी कैबिनेट विस्तार (modi cabinet expansion 2021) की बातें भी सामने आ रही हैं। चुनाव अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए मोदी कैबिनेट में कई नये चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट में 81 सदस्य रह सकते हैं, जबकि इस वक्त 53 मंत्री है। ऐसे में 28 नये चेहरों (modi cabinet expansion 2021)  को शामिल करने की संभावना अभी भी है। चर्चा यहां तक है कि जिन मंत्रियों को अंतिरिक्त प्रभार दिया गया है उनकी भी जिम्मेदारियां कम की जायेगी।

कैबिनेट विस्तार में चुनाव पर नजर

मोदी कैबिनेट (modi cabinet expansion 2021) में शामिल होने वाले मंत्रियों को बड़ी रणनीति के तहत शामिल किया जायेगा। चर्चा है कि प्रयागराज की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। हाल ही में अमित शाह ने उन्हें दिल्ली बुलाया था और दोनों के बीच हुई लंबी बातचीत से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी कैबिनेट में जगह पक्की है।

यह रणनीतिक तौर पर भी सही फैसला माना जा रहा है, क्योंकि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा गंभीर है और लंबी तैयारी कर रही है। पार्टी रणनीतिक तौर पर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देकर यूपी (modi cabinet expansion 2021)  पर निशाना साध सकती है। ब्राहम्ण वोटबैंक को साधने में यह फैसला अहम साबित हो सकता है।

इन नामों की भी चर्चा

मोदी कैबिनेट (modi cabinet expansion 2021)  में कई लोगों के शामिल होने की चर्चा है। साथ ही पुराने मंत्रियों के विभाग और उनके प्रदर्शन पर भी चर्चा होगी। जिन लोगों के नाम की चर्चा है उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, राज्यसभा सांसद अश्विनी वैष्णव, प्रीतम गोपीनाथ राव मुंडे, भुपेंद्र यादव, वरुण गांधी, पशुपति पारस, राजीव लल्लन, अनुप्रिया पटेल सहित कई नामों की चर्चा है।

FROM AROUND THE WEB