Monsoon Session 2021: PM मोदी के भाषण से पहले विपक्ष हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

 
Monsoon Session 2021: PM मोदी के भाषण से पहले विपक्ष हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

NewzBox Desk: संसद का मॉनसून (Monsoon Session 2021) सत्र आज से शुरू हो चुका है। ऐसे में सरकार कई विधेयकों को पास करने की तैयारी में लगी हुई है। इस बीच विपक्ष भी केंद्र सरकार (Modi Govt) को विपक्ष घेरने की तैयारी में लग चुकी है। 

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि वह संसद में कठिन सवालों के लिए तैयार हैं लेकिन माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। वहीं उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपनी बांह में कोरोना का टीका लगवाया है वे बाहुबली बन गए हैं। 40 करोड़ लोग देश में बाहुबली बन चुके हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस दौरान कहा कि हम सभी सांसदों से अपील करते हैं कि वे कठिन से कठिन सवाल पूछें और सरकार को जवाब देने का मौका दें। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और लोगों का विश्वास कायम रहेगा। 

मॉनसून सत्र (Monsoon Session 2021) के पहले दिन लोकसभा में जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे और बोलने के लिए सीट से उठे तभी विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद, किसानों के मुद्दे पर अकाली व बसपा सांसद हंगामा करने लगे। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बीच कहा कि मुझे लगा था कि आज का दिन उत्साह का होगा। लेकिन दलित महिलाओं, ओबीसी, के लोगों को मंत्री बनाए जाने की बात विपक्ष को हजम नहीं हो रही है। 

बता दें कि इस बीच हंगामें को देखते हुए कोरोना के कारण जिन सासंदों की मौत हुई है उनके बारे में जानकारी देनी शुरू कर दी। बता दें कि विपक्ष के सांसदों के हंगामे के बीच लोक सभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित हो गई है, जबकि राज्य सभा की कार्यवाही को 12।24 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। 

FROM AROUND THE WEB