Monsoon Session: संसद में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा 4 बजे तक तो राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

 
Monsoon Session: संसद में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा 4 बजे तक तो राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

NewzBox Desk: संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) में दोनों सदनों में आज भी हंगामा जारी है। विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा (Loksabha & Rajya Sabha) की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई है। राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा की कार्यवाही 4 बजे तक स्थगित कर दी गई है। 

संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) का तीसरे दिन भी विपक्षी दलों के हंगामें की भेंट चढा है। पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून विरोधी आंदोलन और महंगाई के मुद्दे पर बीते दो दिन से संसद की कार्यवाही बाधित हुई है। आज भी पूरा दिन संसद में पेगासस और किसानों के मुद्दे पर हंगामे हुआ है।

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही आज हंगामे की भेंट चढ़ गई। विपक्ष के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जैसे ही इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव 'पेगासस प्रोजेक्ट' मीडिया रिपोर्ट पर बोलने के लिए उठे, विपक्षी सांसदों द्वारा सदन में हंगामे के बीच राज्यसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में एमओएस (स्वास्थ्य) भारती प्रवीण पवार के जवाब के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया कि ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में कहा कि सेंट्रल विस्टा मास्टर प्लान के विकास / पुनर्विकास के तहत सभी परियोजनाओं को पर्यावरण मंजूरी (ईसी) सहित मौजूदा कानूनों उपनियमों के अनुसार उचित प्रक्रियाओं का पालन करने और आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के बाद शुरू किया गया है।

FROM AROUND THE WEB