बीजापुर की कीमत चुकाएंगे नक्सली, सीआरपीएफ चीफ बोले-नहीं बचेगा कमांडर हिड़मा 

सीआरपीएफ प्रमुख कुलदीप सिंह (CRPF Chief Kuldeep Singh) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बड़ा ऐलान किया है। नक्सलियों के खिलाफ किसी बड़े ऑपरेशन की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि कुख्यात माओवादी कमांडर माड़वी हिड़मा जैसे नक्सली जल्द इतिहास बन जाएंगे।
 
बीजापुर की कीमत चुकाएंगे नक्सली, सीआरपीएफ चीफ बोले-नहीं बचेगा कमांडर हिड़मा

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पिछले हफ्ते हुए नक्सली हमले के बाद से शहीदों के घरों में मातम पसरा हुआ है। नक्सलियों की इस कायराना हरकत के बाद शहीद जवानों के साथियों का खून उबाल मार रहा है। इस बीच सीआरपीएफ प्रमुख कुलदीप सिंह (CRPF Chief Kuldeep Singh) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बड़ा ऐलान किया है। नक्सलियों के खिलाफ किसी बड़े ऑपरेशन की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि कुख्यात माओवादी कमांडर माड़वी हिड़मा जैसे नक्सली जल्द इतिहास बन जाएंगे।

समाचार चैनल न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में सीआरपीएफ चीफ कुलदीप सिंह (CRPF Chief Kuldeep Singh) ने कहा कि प्लान तैयार हो चुका है। सुरक्षा बलों के पास माओवादियों के खिलाफ पर्याप्त ग्राउंड तैयार किया जा चुका है और उनका दायरा लगातार सीमित किया जा रहा है। वे इस सीमित होते दायरे के खिलाफ ही हमले कर रहे हैं। पहले इस जगह पर माओवादियों के कब्जे में 100 वर्ग किलोमीटर इलाका हुआ करता था, लेकिन अब यह इलाका घटकर 20 वर्ग किलोमीटर ही बचा है। 

उन्होंने (CRPF Chief Kuldeep Singh) दावा किया कि एक साल में इस इलाके से माओवादियों को हम खदेड़ देंगे। हिड़मा के बारे में पूछने पर कुलदीप सिंह ने कहा कि मैं उसके बारे में अभी कुछ पक्का नहीं कह सकता, लेकिन जल्दी ही ऐसे लोग इतिहास में दर्ज होंगे। 

बता दें कि हिड़मा पिछले हफ्ते शनिवार को हुए नक्सली हमले का आरोपी बताया जा रहा है। इस हमले में 22 जवानों की मौत हो गई थी।  हिड़मा सुकमा का निवासी है। हिड़मा का नाम अतीत में हुए कई बड़े नक्सली हमलों से जोड़कर देखा जाता है। 2013 में हुए झीरम घाटी के हमले का मास्टरमाइंड भी इसे ही बताया जाता है। 

FROM AROUND THE WEB