फटी जींस पर कमेंट कर घिरे उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ रावत, सोशल मीडिया पर खूब हो रही किरकिरी

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोशल मीडिया (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) पर अपने बयान की वजह से आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। दरअसल, उन्होंने बुधवार को महिलाओं के पहनावे को लेकर एक विवादित बयान दिया।
 
फटी जींस पर कमेंट कर घिरे उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ रावत, सोशल मीडिया पर खूब हो रही किरकिरी

नई दिल्ली।  उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोशल मीडिया (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) पर अपने बयान की वजह से आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। दरअसल, उन्होंने बुधवार को महिलाओं के पहनावे को लेकर एक विवादित बयान दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई महिलाएं व राजनीतिक पार्टियां उन्हें घेर रही हैं। इस बीच तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने तीरथ सिंह रावत के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) कहते हैं कि जब नीचे देखा तो गम बूट थे और ऊपर देखा तो... एनजीओ चलाती हो और घुटने फटे दिखते हैं? सीएम साहब, जब आपको देखा तो ऊपर-नीचे-आगे-पीछे हमें सिर्फ बेशर्म-बेहूदा आदमी दिखता है। 

वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, देश की संस्कृति और संस्कार पर उन आदमियों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं। सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा।

क्या बोले थे तीरथ सिंह रावत

दरअसल, बुधवार को तीरथ सिंह रावत (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) ने महिलाओं के पहनावे को लेकर कहा था कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या यह सब सही है? यह कैसे संस्कार हैं? बच्चों में कैसे संस्कार आते हैं, यह अभिभावकों पर निर्भर करता है। इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया था ‘मैं जयपुर में एक कार्यक्रम में था और जब मैं जहाज में बैठा, तो मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थीं। मैंने जब उनकी तरफ देखा तो नीचे गमबूट थे। जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे। हाथ देखे तो कई कड़े थे। उनके साथ में दो बच्चे भी थे। उन्होंने कहा कि मैंने पूछा तो महिला ने बताया कि वह एनजीओ चलाती हैं। मैंने कहा कि समाज के बीच में घुटने फटे दिखते हैं, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार है यह?'

सोशल मीडिया पर एक नया हैशटैग चल रहा है

महिलाओं के पहनावे को लेकर विवादित बयान देने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब बहस की जा रही है। इतना ही नहीं, उनके इस बयान के विरोध में सोशल मीडिया पर एक नया हैशटैग (#RippedJeansTwitter) भी काफी चल रहा है। कई राजनीतिक दल भी इस बात के लिए तीरथ सिंह रावत (Teerath singh rawat on Ripped Jeans) की आलोचना करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। कांग्रेस पार्टी भी लगातार सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा कर रही है।

FROM AROUND THE WEB