देश में घटे कोरोना के नए केस, मरने वालों की संख्या ने तोड़े रिकॉर्ड.. 1 दिन में 4525 की मौत

भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Coronavirus Death today in India) का प्रकोप जारी है। जहां एक ओर नए मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं दूसरी ओर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े से दहशत का माहौल है।
 
देश में घटे कोरोना के नए केस, मरने वालों की संख्या ने तोड़े रिकॉर्ड.. 1 दिन में 4525 की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Coronavirus Death today in India) का प्रकोप जारी है। जहां एक ओर नए मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं दूसरी ओर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े से दहशत का माहौल है। देश में आज 2.67 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि इसी दौरान 4,525 की जान जा चुकी है। यह एक दिन में जान गंवाने वालों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना के दैनिक आंकड़े (Coronavirus Death today in India) जारी करते हुए बताया कि देश में बुधवार को लगातार तीसरे दिन तीन लाख से कम कोरोना के नए मरीज मिले हैं। बीते 24 घंटों में 2,67,334 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,54,96,330 पहुंच गई है। 

नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मौतों का आंकड़ा (Coronavirus Death today in India) लगातार बढ़ता जा रहा है। महामारी के दस्तक देने से लेकर अब तक पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 4529 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ा है। यह देश में कोरोना से एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे एक दिन पहले 4,329 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,83,248 पहुंच गई। बता दें कि देश में पिछले करीब एक हफ्ते से हर रोज कोरोना से 4 हजार से अधिक लोगों की मौत होने का सिलसिला जारी है।
 
एक्टिव केस में आई गिरावट

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक बार फिर सक्रिय मामलों का ग्राफ नीचे आ रहा है। राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में 3,89,851 कोरोना (Coronavirus Death today in India) मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक 2,19,86,363 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों संख्या अधिक है, जिससे सक्रिय मामलों में गिरावट आई है। फिलहाल, देश में 32,26,719 एक्टिव केस हैं।

FROM AROUND THE WEB