कोरोना के बढ़ते केस देख हरकत में योगी सरकार, राज्य में नई कोविड गाइडलाइन्स जारी

देशभर में कोरोना संक्रमण (New Covid Guidline in UP) के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। एक दिन में 35 हजार से ज्यादा केस सामने आने के बाद कई राज्यों ने सतर्कता बढ़ा दी है।
 
कोरोना के बढ़ते केस देख हरकत में योगी सरकार, राज्य में नई कोविड गाइडलाइन्स जारी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण (New Covid Guidline in UP) के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। एक दिन में 35 हजार से ज्यादा केस सामने आने के बाद कई राज्यों ने सतर्कता बढ़ा दी है। इससे पहले पीएम मोदी भी कोरोना की दूसरी लहर को लेकर देशवासियों को सचेत कर चुके है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बढ़ते मामलों को देख ऐक्शन मोड में आ गए हैं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए योगी सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं।

नई गाइडलाइंस (New Covid Guidline in UP) में सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि जिन राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है, उन राज्यों से यूपी में आने वाले यात्रियों की रेलवे और एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही टेस्टिंग में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी गई है।

निर्देशों में कहा गया है कि एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करवाई जाए। अगर किसी में लक्षण पाए जाते हैं तो उसके सैंपल को फिर आरटीपीसार की जांच के लिए भेजा जाए।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर खास जोर

सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस (New Covid Guidline in UP) में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर खास जोर दिया गया है। जिलाधिकारियों को कहा गया है कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की सघन जांच कराई जाए। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाली रेलगाड़ियां जिन स्टेशनों पर रुकती हैं, वहां 24 घंटे तक कोविड जांच की व्यवस्था कराई जाए।

FROM AROUND THE WEB