कोरोना का कहर जारी, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 47 हजार केस, 275 की मौत

भारत में कोरोना का कहर (Corona virus latest update india) एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 47 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं।
 
कोरोना का कहर जारी, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 47 हजार केस, 275 की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना का कहर (Corona virus latest update india) एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 47 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। इस दौरान साल में पहली बार रिकॉर्ड 275 मौतें भी दर्ज हुई हैं। एक ही दिन में कोरोना से इतने लोगों की मौत का यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को देशभर में नए कोरोना (Corona virus latest update india) केसों की संख्या 47,281 रही, जो बीते साल 11 नवंबर के बाद किसी एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस हैं। करने वालों की बात करें तो बीते साल 30 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी संख्या में लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है।

मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

मंगलवार को रिकॉर्ड मौत के मामले ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। 30 दिसंबर को कोरोना संक्रमण (Corona virus latest update india) की वजह से 300 लोगों की मौत हो गई थी। बीते दो दिनों से तुलना करें तो मौतों के आंकड़े में यह बड़ा उछाल है। सोमवार को कोरोना संक्रमण से 197 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया था, जबकि रविवार को 213 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा बैठे। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 134 मौतें हुई हैं। यह पिछले साल 20 नवंबर के बाद राज्य में कोरोना के चलते यह मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। तब महाराष्ट्र में 155 लोगों की मौत हुई थी।

महाराष्ट्र के हालात चिंताजनक

कोरोना (Corona virus latest update india) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश के कई शहरों में लॉकडाउन नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कई राज्यों में स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। सीएम उद्धव ठाकरे कई बार यह दोहरा चुके हैं कि यदि कोरोना की लहर पर काबू नहीं पाया गया तो फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है। 

वहीं पंजाब की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। यहां मंगलवार को कोरोना (Corona virus latest update india) के चलते 53 लोगों की मौत हो गई। छत्तीसगढ़ में 20, केरल में 10 तमिलनाडु में 9 लोगों की मौत हुई। दिल्ली में मंगलवार को 1,101 नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते साल 19 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में इतने केस मिले हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 638 मामले सामने आए जो 10 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं।

FROM AROUND THE WEB