ISIS के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-केरल, कनार्टक समेत 10 जगह पर छापे... 5 गिरफ्तार

भारत में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) एक बार फिर से सक्रिय होने लगा है। ऐसे में देश की सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकस है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक ग्रुप के खिलाफ सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने दिल्ली, केरल और कर्नाटक में इनके 10 ठिकानों पर छापेमारी की।
 
ISIS के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-केरल, कनार्टक समेत 10 जगह पर छापे... 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली। भारत में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) एक बार फिर से सक्रिय होने लगा है। ऐसे में देश की सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकस है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक ग्रुप के खिलाफ सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने दिल्ली, केरल और कर्नाटक में इनके 10 ठिकानों पर छापेमारी की।

एनआईए (NIA) ने 48 घंटे पहले दर्ज किए गए एक मामले पर कार्रवाई करते हुए यह छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए पिछले कुछ समय से 6-7 संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही थी।


 


सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान सोशल मीडिया पर प्रोपेगैंडा फैला कर आसानी से प्रभावित होने वाले मुस्लिम युवकों को निशाना बना रहा है। जो युवक पाकिस्तान के जाल में फंस रहे हैं, उन्हें आतंकी संगठनों में भर्ती कराया जा रहा है। कोविड के कारण यात्रा प्रतिबंध हैं, ऐसे में उन्हें ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है। साथ ही साथ उन्हें स्थानीय हमलों की योजना बनाने के लिए उकसाया जा रहा है।

एनआईए (NIA) के सूत्रों ने बताया कि इस मामले में और ज्यादा सबूत जुटाने के लिए एजेंसी के खोजी कुत्ते दिल्ली सहित कम से कम 10 जगहों पर छानबीन कर रहे हैं। दिल्ली के जाफराबाद सहित बेंगलुरु के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। वहीं केरल के कोच्ची और कुनूर के चार ठिकानों पर भी NIA के खोजी कुत्तों द्वारा संदिग्धों का पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही एनआईए की पढ़े-लिखे उन लोगों के समूह पर भी नजर है जिन्हें आईएस (ISIS) कट्टरपंथ की ओर धकेलने की कोशिश में लगा हुआ है।

FROM AROUND THE WEB