कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ उछाल, राजस्थान के 8 शहरों में आज से नाइट कर्फ्यू

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid Cases in India) तेजी से बढ़ रहा है।  महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद अब राजस्थान में आज से नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Rajasthan) लगाया गया है।
 
कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ उछाल, राजस्थान के 8 शहरों में आज से नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जनता कर्फ्यू को आज एक साल पूरा हो चुका है। साल भर बाद भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid Cases in India) तेजी से बढ़ रहा है। एक्सपर्ट्स इसे कोरोना की दूसरी लहर मान रहे हैं। इसको देखते हुए देश के कई राज्यों में फिर से पाबंदियां लगाई जा रही हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। कहीं एक दिन का लॉकडाउन तो कहीं 31 मार्च तक का लॉकडाउन है। इसके साथ ही कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है। 

महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद अब राजस्थान में आज से नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Rajasthan) लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज से राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Rajasthan) लगाया गया है। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अशोक गहलोत ने यह फैसला किया है। इसके साथ ही राजस्थान के सभी निकायों में 22 मार्च से रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रखे जाएंगे।

राजस्थान के जिन आठ शहरों में आज रात से नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Rajasthan) लगेगा उनमें अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ शामिल हैं। राजस्थान सरकार के फैसले के मुताबिक, शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे के बाद बाजार नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही बाहर से शहर आए यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी रहेगा।

बता दें कि देश के आठ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, केरल, दिल्ली, तमिलनाडु शामिल हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नागपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार एक दिन का लॉकडाउन लगाया गया है।

कहां-कहां लगा लॉकडाउन ?

देश (Covid Cases in India) के दो राज्यों में फिलहाल लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं। महाराष्ट्र के नागपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। मध्य प्रदेश के तीन शहरों- भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अब हर रविवार को लॉकडाउन लगाया जाएगा।

पिछले 24 घंटें में 46 हजार से ज्यादा मामले

इस बीच पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण (Covid Cases in India) के मामलों ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। सोमवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में 46,951 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 212 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 21,180 रही।

वहीं कोरोना के कुल संक्रमित मामलों (Covid Cases in India) की संख्या देश में 1.16 करोड़ हो गई है। जबकि अब तक 1.11 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 3,34,646 है। वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 1,59,967 जा पहुंचा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़, भारत में अब तक कोरोना वैक्सीन के 4,50,65,998 डोज़ लगाए जा चुके हैं।

FROM AROUND THE WEB