यूपी में हुए एनकाउंटरों पर ओवैसी ने पूछा सरकार से सवाल, योगी के मंत्री ने दिया करारा जवाब

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए इन दिनों अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बलरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर हमला करते हुए मुसलमानों का ज्यादा एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। 
 
यूपी में हुए एनकाउंटरों पर ओवैसी ने पूछा सरकार से सवाल, योगी के मंत्री ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) ने भी तैयारी शुरू कर दी है। ओवैसी की पार्टी पहले ही राज्य में गठबंधन के साथ उतरने की घोषणा कर चुकी है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए इन दिनों अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बलरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर हमला करते हुए मुसलमानों का ज्यादा एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। 

ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) ने कहा कि सीएम योगी ठोक दो नीति के जरिए मुसलमानों को अपना निशाना बना रहे हैं। ओवैसी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कयामत का दिन जल्द आएगा और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार नहीं रहेगी। ओवैसी की रैली के बाद योगी सरकार के मंत्रियों ने उनपर पलटवार किया। यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश त्रिवेदी, कानून मंत्री बृजेश पाठक और योगी सरकार के इकलौते मंत्री मोहसिन रजा ने ओवैसी पर साम्प्रदायिकता को भड़काने के आरोप लगाए।

क्या बोले ओवैसी

बलरामपुर की सभा में असदुद्दीन ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) ने कहा कि जब से उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है, 6 हजार से ज्यादा एनकाउंटर हो चुके हैं। इन एनकाउंटर में जितने भी लोग मारे गए हैं, उनमें से 37 फीसदी मुसलमान हैं। ओवैसी ने पूछा कि आखिर मुसलमानों पर जुल्म क्यों हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उसे देखने के बाद लगता है कि उत्‍तर प्रदेश में संविधान का राज नहीं है। यहां पर हर दिन संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

योगी के मंत्रियों का पलटवार

ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) के बयान पर यूपी के डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने ओवैसी के बयान पर कहा कि कम्‍युनल पॉलिटिक्‍स करने वाले लोग इस तरह का बयान दे रहे हैं। जो लोग अपराधियों का समर्थन करते हैं, ऐसे ही बयान देते हैं। वहीं, यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि किसी भी तरह का आरोप लगाने से पहले अगर ओवैसी साहब फैक्ट जांच लेते तो बेहतर होता। ओवैसी हमेशा ही नफरत की राजनीति करते आए हैं। अपराध का कोई धर्म नहीं है।

ओवैसी के हमलों पर अब यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने पलटवार किया है। मोहसिन रजा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaddudin Owaisi in UP) को लोगों को राय देनी चाहिए कि अपराधियों में इतना अधिक हिस्सा क्यों है। ओवैसी को हर किसी को समझाना चाहिए कि वो बैरिस्‍टर बनें न की अपराधी। मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज देश का बंटवारा करने वालों में रहे हैं। ओवैसी जो बातें कर रहे हैं, वही विभाजन की दस्तक देती है।

FROM AROUND THE WEB