LoC पर भारतीय सीमा के अंदर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद वापस लौटा

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतें शुरू कर दी हैं। आज तड़के पठानकोट के बामियाल सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone Crossed LoC) देखा गया।
 
LoC पर भारतीय सीमा के अंदर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद वापस लौटा

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतें शुरू कर दी हैं। आज तड़के पठानकोट के बामियाल सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone Crossed LoC) देखा गया। संदिग्ध ड्रोन दिखने के बाद बीएसएफ की तरफ से फायरिंग की गई, जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गया। फिलहाल, बीएसएफ के जवान पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हथियार तो नहीं भेजे गए।

दरअसल, रविवार सुबह 6.10 बजे बामियाल सेक्टर की डिंडा पोस्ट पर भारतीय सीमा के भीतर एक संदिग्ध ड्रोन (Pakistani Drone Crossed LoC)  देखा गया। बीएसएफ के जवानों ने सर्तकता दिखाते हुए इस ड्रोन पर फायरिंग कर उसे मार गिराने की कोशिश की। लेकिन, इससे पहले ही ड्रोन (Pakistani Drone Crossed LoC)  वहां से वापस चला गया। फिलहाल बीएसएफ के जवान इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं। बता दें कि एलओसी पर ऐसी कोई पहली घटना नहीं है। इस तरह की घटनाएं पंजाब में बॉर्डर पर लगातार हो रही हैं।

जम्मू कश्मीर में करीब 200 आतंकवादी एक्टिव

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में करीब 200 आतंकवादी एक्टिव हैं। खुफिया सूचना के मुताबिक सीमा पार स्थित आतंकवादी ठिकानों से अन्य 250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं।

पाकिस्तान (Pakistani Drone Crossed LoC) की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अशांति पैदा करने की पड़ोसी देश के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क और तैयार हैं। जम्मू में पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने से पहले डीजीपी ने कहा कि 28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे।

FROM AROUND THE WEB