बड़ी खबर: बच्चों के लिए आ गई कोरोना वैक्सीन, फाइजर का दावा- 100 प्रतिशत असरदार

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Covid Vaccinne for Childrens) के खिलाफ वैक्सीनेशन का काम जोर शोर से चल रहा है।
 
बड़ी खबर: बच्चों के लिए आ गई कोरोना वैक्सीन, फाइजर का दावा- 100 प्रतिशत असरदार

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Covid Vaccinne for Childrens) के खिलाफ वैक्सीनेशन का काम जोर शोर से चल रहा है। इस बीच वैक्सीन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फाइजर इंक और बायोनटेक एसई ने हाल ही में 12 साल से कम उम्र के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल शुरू किया था। अब कंपनी ने दावा किया है कि 12 से 15 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन सौ प्रतिशत असरदार है। 

आपको बता दें कि अमेरिका में 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के युवाओं को फाइजर की वैक्सीन (Covid Vaccinne for Childrens) दी जा रही है।


कंपनियों को उम्मीद है कि 2022 तक टीकाकरण की उम्र को बढ़ा दिया जाएगा। भारत में फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र और फ्रंटलाइन वारियर्स को टीके लगाए जा रहे हैं। बच्चों को कोरोना की वैक्सीन (Covid Vaccinne for Childrens) नहीं दी जा रही है।

मॉडर्ना इंक ने भी पिछले हफ्ते ऐसा ही एक ट्रायल लॉन्च किया था। 6 महीने तक के बच्चे को भी टीका (Covid Vaccinne for Childrens) दिया गया था। वर्तमान में केवल Pfizer / BioNTech वैक्सीन का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में 16- और 17 साल के बच्चों में किया जा रहा है। मॉडर्ना का शॉट 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को दिया जा रहा है।

FROM AROUND THE WEB