BJP का स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- पार्टी चुनाव जीतने की मशीन नहीं, दिल जीतने वाला अभियान

भारतीय जनता पार्टी (BJP foundation day) मंगलवार यानी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi on BJP Foundation day) ने कहा कि देश का शायद ही कोई राज्य या जिला होगा, जहां पार्टी के लिए 2-3 पीढ़ियां न खप गई हों।
 
BJP का स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- पार्टी चुनाव जीतने की मशीन नहीं, दिल जीतने वाला अभियान

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP foundation day) मंगलवार यानी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है। 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP foundation day) की स्थापना दिन हुई थी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से इस बीजेपी का जन्म हुआ। बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi on BJP Foundation day) ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस (BJP foundation day) पर वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी को भाजपा स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। पार्टी के गौरवशाली यात्रा के आज 41 वर्ष पूरे हो रहे हैं। ये 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा समर्पण के साथ कोई पार्टी कैसे काम करती है सामान्य कार्यकर्ता का तप त्याग किसी भी दल को कहां से कहां पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को आकार विस्तार देने वाले हमारे आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी जी, आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी जैसे अनेकों वरिष्ठों का आशीर्वाद हमें हमेशा मिलता रहा है।


बीजेपी के लिए दल से बड़ा देश है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi on BJP Foundation day) ने कहा कि देश का शायद ही कोई राज्य या जिला होगा, जहां पार्टी के लिए 2-3 पीढ़ियां न खप गई हों। मोदी ने कहा, गांधी जी कहते थे कि निर्णय योजनाएं वो हों जो समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाए। गांधी जी की उस मूल भावना को चरितार्थ करने के लिए हमने अथक प्रयास किया है।' उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए हमेशा ये मंत्र रहा है- व्यक्ति से बड़ा दल दल से बड़ा देश। उन्होंने कहा कि ये परंपरा डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर आज तक अनवरत चली आ रही है।

हम किसी से कुछ भी छीनते नहीं 

उन्होंने कहा कि आज बीजेपी से गांव-गरीब का जुड़ाव इसलिए बढ़ रहा है, क्योंकि आज वो पहली बार अंत्योदय को साकार होते देख रहा है। आज 21वीं सदी में जन्म देने वाला युवा, बीजेपी के साथ है, बीजेपी की नीतियों, बीजेपी के प्रयासों के साथ है। मोदी ने कहा कि हमारी कार्यशैली है- हम किसी से कुछ भी छीनते नहीं हैं। 

प्रधानमंत्री (PM Modi on BJP Foundation day) ने कहा कि हम हर व्यक्ति तक पहुंचते हैं, उसकी आवश्यकता पर पूरी संवेदनशीलता से काम करते हैं। मोदी ने कहा, 'बीजेपी आने का मतलब है- वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति से मुक्ति। बीजेपी आने का मतलब है- योग्यता को अवसर। बीजेपी आने का मतलब है- पारदर्शिता, गुड गवर्नेंस। बीजेपी यानि- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास।'

बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन नहीं, दिल जीतने वाला अभियान

मोदी (PM Modi on BJP Foundation day)  ने कहा कि आज बीजेपी भारत की विविधता की, अनेकता में एकता की प्रतीक बन गई है। हम हर क्षेत्र, हर भाषा, हर संप्रदाय हर देशवासी को जोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन नहीं है। मोदी ने कहा, 'जो लोग कहते हैं कि BJP चुनाव जीतने की मशीन है, वो एक प्रकार से भारत के लोकतंत्र की परिपक्वता को समझ नहीं पाते। वो भारत के नागरिकों की सूझबूझ का आकलन नहीं कर पाते। सच्चाई ये है कि बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन नहीं, देश देशवासियों का दिल जीतने वाला एक अनवरत-अविरल अभियान है।

FROM AROUND THE WEB