ढाका के ओराकंडी मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, मतुआ समुदाय है खास नाता

अपने दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे (PM Modi Bangladesh Visit) का आज दूसरा और अंतिम दिन है।
 
ढाका के ओराकंडी मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, मतुआ समुदाय है खास नाता

ढाका। अपने दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे (PM Modi Bangladesh Visit) का आज दूसरा और अंतिम दिन है। बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री ने ढाका के विभिन्न मंदिरों में दर्शन किए। सबसे पहले पीएम मोदी जेशोरेश्वरी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की है। इसके बाद पीएम मोदी ओराकंडी मंदिर पहुंचे और यहां भी पूजा अर्चना की।

दोनों देशों के बीच संबंधों और भारत में जारी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नजरिए से पीएम के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। मंदिर यात्रा के बाद पीएम मोदी (PM Modi Bangladesh Visit) अपनी समकक्ष शेख हसीना से चर्चा करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग्स पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं। इसके बाद वे बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से मिलेंगे। इससे पहले बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल एके अब्दुल मोमीन 'वैक्सीन तोहफे' को लेकर पीएम मोदी और भारत का आभार जता चुके हैं

आज की दूसरी मंदिर यात्रा पर पीएम मोदी (PM Modi Bangladesh Visit) ओराकंडी मंदिर में पूजा अर्चना की। इससे पहले प्रधानमंत्री ने तुंगीपारा में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की समाधि परिसर में पौधारोपण किया। इस दौरान उनके साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद रहीं।

वहीं पीएम मोदी (PM Modi Bangladesh Visit) ने जशोरेश्वरी काली मंदिर से जुड़े एक सामुदायिक हॉल के निर्माण के लिए अनुदान की घोषणा की। इस संरचना का इस्तेमाल मंदिर के वार्षिक काली पूजा और मेले के दौरान भक्तों द्वारा किया जाएगा और इसका उपयोग सभी धर्मों के व्यापक समुदाय द्वारा एक तूफान आश्रय और सामुदायिक सुविधा के रूप में भी किया जाएगा।

जेशोरेश्वरी मंदिर में पीएम मोदी (PM Modi Bangladesh Visit) ने कहा कि आज मानवजात कोरोना के कारण सकंट से गुजर रही है ,मां से यही प्रार्थना है मानवजात को कोरोना से जल्द से जल्द मुक्ति दिलाए ,सर्वेभवन्तो जिस मंत्र को जिया है। वसुधैव कुटंबकम हमारी विरासत, पूरी मानवकल्याण के लिये प्रार्थना करते हैं ,पूरे देश के कल्याण मानवजात की क्लायण की प्रार्थना करता हूं।

FROM AROUND THE WEB