पीएम मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, लोगों से की टीका लगवाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (PM Modi Covid Vaccine) की दूसरी डोज लगवा ली है। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने लोगों से भी जल्द टीका लगवाने की अपील की।
 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (PM Modi Covid Vaccine) की दूसरी डोज लगवा ली है। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने लोगों से भी जल्द टीका लगवाने की अपील की। टीका लगवाने के बाद पीएम मोदी ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर भी दी। उन्होंने लिखा, मैंने आज एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में वैक्सीनेशन भी एक है। अगर आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं तो जल्द से अपनी डोज लगवाएं। कोविन पोर्टल पर रजिस्टर करें।


AIIMS में पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा और पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने पीएम मोदी को वैक्सीन (PM Modi Covid Vaccine) की दूसरी डोज दी। वैक्सीनेशन की तस्वीर में एक और नर्स निशा शर्मा दिख रही हैं, जो पंजाब की हैं। इससे पहले एम्स में ही 1 मार्च को पीएम मोदी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। पीएम मोदी को पहली डोज भी नर्स पी निवेदा ने ही लगाई थी। प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई है।

क्या बोली दोनों नर्स

पीएम मोदी के टीकाकरण (PM Modi Covid Vaccine) में शामिल दूसरी नर्स निशा शर्मा ने इसे अपने लिए यादगार पल बताया। उन्होंने सरकारी समाचार चैनल डीडी न्यूज से बातचीत में कहा, मैं पिछले 1 साल से एम्स में हूं। फिलहाल मैं एम्स के वैक्सीनेशन सेंटर में काम कर रही हूं। 

निशा शर्मा ने कहा कि आज सुबह ही हमें पता चला कि सर (पीएम मोदी) कोवैक्सीन की दूसरी डोज (PM Modi Covid Vaccine) के लिए एम्स आ रहे हैं और हमें उन्हें टीका लगाना है। हमनें उन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई। हमें उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा। उनसे थोड़ी सी बातचीत भी हुई। उन्होंने पूछा कि हम कहां से हैं और फिर हमने तस्वीर भी ली। यह मेरे लिए काफी यादगार क्षण था कि उनसे मिलने का मौका मिला और उन्हें वैक्सीन लगाने का मौका मिला।”

वहीं नर्स पी निवेदा ने भी कहा कि वो एक बार फिर गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। निवेदा ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को कोवैक्सीन की पहली डोज (PM Modi Covid Vaccine) दी थी। आज एक बार फिर मुझे सर (पीएम) से मिलने और उन्हें दूसरी बार वैक्सीनेट करने का मौका मिला। मैंने सिस्टर निशा की मदद की। बहुत अच्छा लगा और सर से फिर बातचीत हुई। हमने उनके साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई।

FROM AROUND THE WEB