शहीद दिवस पर बोले पीएम मोदी, मां भारती के तीन सपूतों को देश की युवा पीढ़ी हमेशा रखेगी याद

शहीद दिवस (Shaheed Diwas 2021) के मौके पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को याद करते हुए उनके बलिदान को याद किया।
 
 
शहीद दिवस पर बोले पीएम मोदी, मां भारती के तीन सपूतों को देश की युवा पीढ़ी हमेशा रखेगी याद

नई दिल्ली। शहीद दिवस (Shaheed Diwas 2021) के मौके पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को याद करते हुए उनके बलिदान को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के इन महान बेटों के बलिदान भारत कभी नहीं भूलने वाला। देश की युवा पीढ़ी हमेशा इन तीनों को अपने आदर्श के रूप में देखेगी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले इन तीनों वीर सपूतों को मैं सलाम करता हूं। शदीद दिवस (Shaheed Diwas 2021) के मौके पर पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है, आजादी के क्रांतिदूत अमर शहीद वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीदी दिवस पर शत-शत नमन। मां भारती के इन महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। जय हिंद! 

क्यों मनाया जाता है शहीद दिवस

23 मार्च 1931 को अंग्रेजों ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी दी थी। उसी दिन से आज के दिन भारत में शहीद दिवस (Shaheed Diwas 2021) के रूप में मनाया जाता है, क्योंकि इन क्रांतिकारियों ने आजादी में अहम भूमिका निभाई थी। भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को 1928 में ब्रिटिश पुलिस अधिकारी जेपी सौंडर्स की हत्या का दोषी करार दिया गया था। जेपी सौंडर्स की हत्या लाल लाजपत राय की मृत्यु के बदले के रूप में की गई थी।

FROM AROUND THE WEB