विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी की देशवासियों से अपील- कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन

दुनिया भर में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच आज विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) भी मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना से लड़ाई पर फोकस करने और सारे प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।
 
विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी की देशवासियों से अपील- कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच आज विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) भी मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना से लड़ाई पर फोकस करने और सारे प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) के मौके पर पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'विश्व स्वास्थ्य दिवस उन लोगों को सलाम करने का दिन है, जो हमारी दुनिया को स्वस्थ रखते हैं। साथ ही इस दिन हमें हेल्थकेयर के क्षेत्र में हर रिसर्च और नई तकनीक का समर्थन करना चाहिए।' 


पीएम मोदी ने लिखा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना-लगातार हाथ धोना-अन्य गाइडलाइन्स को मानना। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है।

मनाया जा रहा 73वां विश्व स्वास्थ्य दिवस 

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) पूरी दुनिया में मनाया जाता है।  7 अप्रैल 1948 के दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना हुई थी, जिसके बाद 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रुप में घोषित किया गया। WHO की पहली स्वास्थ्य सभा के बाद दो साल बाद यानी 7 अप्रैल 1950 से हर साल इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रुप में मनाया गया। इस साल पूरी दुनिया 70वां स्वास्थ्य दिवस मना रही है।

FROM AROUND THE WEB