अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा! वैक्सीन के बहाने प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने इस दौरान क्षमता से कम वैक्सीन उत्पादन, वैक्सीन बजट और वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर सवाल उठाए हैं।
 
अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा! वैक्सीन के बहाने प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने इस दौरान क्षमता से कम वैक्सीन उत्पादन, वैक्सीन बजट और वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर सवाल उठाए हैं। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वैक्सीन को लेकर अक्सर मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी, जबकि वैक्सीन उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ। वहीं, 6.1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

उन्होंने आगे लिखा कि जून में सरकार ने 12 करोड़ वैक्सीन के उत्पादन का दावा किया है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने इस पर सवाल किया, क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40% का इजाफा हो गया? वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहां खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा।


इससे पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने कहा था, आज देश में प्रतिदिन औसतन 19 लाख लोगों को वैक्सीन लग पा रही है। केंद्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति ने वैक्सीन वितरण को अधर में लाकर छोड़ दिया है।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi on Corona Vaccine) ने बुधवार 2 जून को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा था, आज देश में प्रतिदिन औसतन 19 लाख लोगों को वैक्सीन लग पा रही है। केंद्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति ने वैक्सीन वितरण को अधर में लाकर छोड़ दिया है। भारत के लोगों ने आशा की थी कि.... सबके लिए मुफ्त वैक्सीन की नीति बनेगी लेकिन केंद्र सरकार ने दिया क्या? उन्होंने लिखा, मिला तो सिर्फ वैक्सीन केन्द्रों पर ताले, एक देश, वैक्सीन के 3 दाम, अभी तक मात्र 3.4% जनसंख्या का फुल वैक्सीनेशन, जिम्मेदारी त्याग का भार राज्यों पर डालना और दिशाहीन वैक्सीन नीति।

FROM AROUND THE WEB