प्रियंका गांधी का तंज- क्या PM मोदी को ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की ‘गुंडागर्दी’ का पता नहीं था

 
प्रियंका गांधी का तंज- क्या PM मोदी को ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की ‘गुंडागर्दी’ का पता नहीं था

NewzBox Desk: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश के हालिया ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Chunav) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है। 

चुनाव (UP Block Pramukh Chunav) में BJP की जीत के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के बधाई देने पर कटाक्ष करते हुए प्र‍ियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री को इस चुनाव में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर की गई ‘गुंडागर्दी और हिंसा’ के बारे में नहीं पता था। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में यह दावा भी किया कि बीजेपी को पता चल गया है कि उत्तर प्रदेश में उसके जाने के दिन करीब आ गए हैं, इसलिए वह लोकतंत्र के चीरहरण में व्यस्त है।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्र‍ियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा क‍ि ब्लॉक प्रमुख के चुनावों (UP Block Pramukh Chunav) में भारी-भरकम हिंसा के बाद बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और मुख्यमंत्री समेत तमाम लोगों ने अपनी नीतियों की सफलता के कसीदे पढ़े। प्रधानमंत्री समेत पूरी बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों-सांसदों की ओर से इन चुनावों में की गई हिंसा और गुंडागर्दी पर चुप्पी बनाए रखी, जबकि प्रदेश की जनता ने इसे देखा और उस पर नाराजगी भी जाहिर की।

यूपी की BJP सरकार पर लगाया ये आरोप

प्र‍ियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Chunav) के दौरान हुई हिंसा की कुछ घटनाओं का ज‍िक्र करते हुए आरोप लगाया क‍ि जिस चुनाव की जीत पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सब बधाई दे रहे हैं, उसमें बीजेपी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने कम से कम 50 से अधिक जगहों पर जमकर हिंसा की। कानून और प्रशासन मूकदर्शक बना रहा या उसे ऊपर से ऑर्डर देकर चुप करा दिया गया। 

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने दावा किया क‍ि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत सभी को पता है कि बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते जनता में भारी नाराजगी है। अब बीजेपी के लोगों ने अपहरण, गोलीबारी, पुलिस के साथ मारपीट कर, सत्ता का दुरुपयोग, महिलाओं से बदतमीजी के जरिए अपनी विफलता छुपाने का प्रयास किया है।

प्र‍ियंका ने क‍िया ये सवाल

प्र‍ियंका (Priyanka Gandhi Vadra) ने सवाल किया क‍ि क्या बधाई देने वाले प्रधानमंत्री जी को नहीं पता था कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किस तरह से महिलाओं की साड़ियां खींची और उनसे मार-पीट, धक्का-मुक्की की? क्या बम, गोली और पत्थर चलाने के भाजपाई कारनामे प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी की निगरानी में हुए? 

कांग्रेस महासचिव ने यह भी पूछा क‍ि क्या पुलिस प्रशासन को मार खाने के बाद भी चुप रहने को कहा गया था और क्या प्रशासन को साफ इशारा था कि सब कुछ देखते हुए भी आंखें मूंद लेना है? क्या बीजेपी जान चुकी है कि उसके अंतिम दिन अब करीब हैं, इसलिए भारी हिंसा के जरिए लोकतंत्र के चीरहरण में व्यस्त है?

पीएम मोदी ने क‍िया था ये ट्वीट

दरअसल पिछले दिनों हुए यूपी ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी ने 825 में करीब 600 से अधिक सीटों पर जीत का दावा किया था। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था क‍ि उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।

FROM AROUND THE WEB