पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, थोड़ी देर बाद लेंगे शपथ

विधायक पुष्‍कर स‍िंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) को नया मुख्‍यमंत्री बनाने का ऐलान हो गया। बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक में उधमस‍िंहनगर ज‍िले की खटीमा व‍िधानसभा सीट से व‍िधायक पुष्‍कर स‍िंह धामी के नाम पर मुहर लगाई गई। 
 
पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, थोड़ी देर बाद लेंगे शपथ

देहरादून। उत्तराखंड में राजनीतिक हलचल के बीच तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात इस्तीफा दे दिया। इसके चंद घंटों बाद ही विधायक पुष्‍कर स‍िंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) को नया मुख्‍यमंत्री बनाने का ऐलान हो गया। बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक में उधमस‍िंहनगर ज‍िले की खटीमा व‍िधानसभा सीट से व‍िधायक पुष्‍कर स‍िंह धामी के नाम पर मुहर लगाई गई। 

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने राजभवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि पुष्‍कर धामी शाम 6 बजे पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। 

धामी ने जताया पार्टी का आभार

उधर, पुष्कर सिंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) ने कहा क‍ि मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे। इससे पहले शन‍िवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक हुई। इसमें पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुन ल‍िया गया। 

बताया ये भी जा रहा है कि प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री तीरथ स‍िंह रावत ने पुष्‍कर सिंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) के नाम का प्रस्‍ताव रखा। इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मदन कौशिक ने अनुमोदित किया। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी दुष्‍यंत गौतम, राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी भी मौजूद रहीं।

पुष्कर सिंह धामी के रूप में म‍िला एक युवा नेता

पुष्कर सिंह धामी (Uttrakhand CM Pushkar singh Dhami) के उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद भाजपा सांसद अजय भट्ट ने कहा क‍ि हम इस फैसले से खुश हैं। हमें पुष्कर सिंह धामी के रूप में एक युवा नेता मिला है। हम बेहतर अंतर से 2022 विधानसभा चुनाव जीतेंगे।

FROM AROUND THE WEB