ब्लैक फंगस पर राहुल गांधी ने केंद्र से पूछे 3 सवाल, बोले-क्या कर रही है सरकार

 
ब्लैक फंगस पर राहुल गांधी ने केंद्र से पूछे 3 सवाल, बोले-क्या कर रही है सरकार

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Question on Black Fungus) ने देश भर में म्यूकोर्मिकोसिस या ब्‍लैक फंगस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए रणनीति के बारे में  मंगलवार को केंद्र से सवाल पूछे हैं। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने सरकार से यह भी पूछा कि ब्‍लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं की कमी को दूर करने के लिए केंद्र क्या कर रही है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi Question on Black Fungus) ने ये सवाल अपने ट्विटर पर पूछे हैं। उन्‍होंने ट्वीट किया, ब्‍लैंक फंगस महामारी के बारे में केंद्र सरकार स्पष्ट करे:

1. एम्फोटेरिसिन बी दवा की कमी के लिए क्या किया जा रहा है?

2. रोगी को यह दवा प्राप्त करने की प्रक्रिया क्या है? 

3. इलाज देने के बजाय सरकार की औपचारिकताओं से जनता क्यों परेशान हो रही है?

बता दें कि कोरोना दूसरी लहर के दौरान महामारी से संक्रमित मरीजों को प्रभावित करते हुए ब्‍लैक फंगस (Rahul Gandhi Question on Black Fungus) संक्रमण ने देश भर के राज्यों में खतरे की घंटी बजा दी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, तमिलनाडु और बिहार सहित कई राज्यों ने महामारी अधिनियम, 1897 के तहत ब्‍लैक फंगस को महामारी रोग घोषित किया है।

देश भर में ज्यादातर कोरोना मरीजों (Rahul Gandhi Question on Black Fungus) में देखा जाने वाला ब्‍लैक फंगस संक्रमण काफी बढ़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप मरने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है। कर्नाटक में अब तक म्यूकोर्मिकोसिस के 1,250 मामले और 39 संबंधित मौतें हुई हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में संक्रमण से 39 लोगों की मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश के शिमला में शुक्रवार को दो लोगों ने म्यूकोर्मिकोसिस से दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के मेरठ में अब तक 147 ब्‍लैक फंगस के मामले सामने आए हैं।

FROM AROUND THE WEB