राहुल गांधी बोले- जुलाई आ गया.. वैक्सीन नहीं आई, मोदी के मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर कर दी धुलाई

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पिछले कई महीनों से कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) पर केंद्र सरकार को घेरते आ रहे हैं।
 
राहुल गांधी बोले- जुलाई आ गया.. वैक्सीन नहीं आई, मोदी के मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर कर दी धुलाई

NewzBox Desk: Rahul Gandhi Slams Modi govt over Vaccine: कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार (Central Govt) पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा है कि जुलाई आ गया।।वैक्सीन नहीं आई। 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पिछले कई महीनों से कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) पर केंद्र सरकार को घेरते आ रहे हैं। उन्‍होंने सरकार (Modi govt) से अपील की है कि देश के हर नागरिक को जल्‍द से जल्‍द कोरोना वैक्‍सीन लगाई (Vaccination in India) जाए, जिससे आने वाले कोरोना संकट से लोगों को बचाया जा सके। 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस ट्वीट के बाद अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कांग्रेस नेता से वैक्‍सीन पर ओछी राजनीति न करने की अपील की है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वैक्सीन (Corona Vaccine) वाले ट्वीट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने जवाब देते हुए कहा, 'कल ही, मैंने जुलाई महीने में वैक्‍सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है। राहुल गांधी जी की समस्‍या क्‍या है? क्‍या वह पढ़ते नहीं हैं? क्‍या वह समझते नहीं हैं? अहंकार और अज्ञानता के वायरस के लिए कोई वैक्‍सीन नहीं है। कांग्रेस को अपने नेतृत्व और पार्टी संभालने पर ध्यान देने की जरूरत है।'

https://twitter.com/drharshvardhan/status/1410807867993640961

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट पर पलटवार किया है। गोयल ने लिखा कि वैक्सीन (Corona Vaccine) की 12 करोड़ डोज जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी जो प्राइवेट अस्पतालों की आपूर्ति से अलग है। राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को समझना चाहिए कि कोरोना से लड़ाई में गंभीरता के बजाय इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन उचित नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1410826756404117504

कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान (Vaccination Program in India) को बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। 

उन्‍होंने (Gaurav Bhatia) कहा कि केंद्र सरकार की अगुवाई में वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccine) का काम तेजी से चल रहा है। पिछले 11 दिनों में औसतन 62 लाख वैक्‍सीन हर दिन लगाई जा रही है। गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा, कांग्रेस की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है। राहुल गांधी को सदबुद्धि कब आएगी। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद है।

बता दें कि केंद्र सरकार (Central Govt) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया है कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान (Vaccination Program in India) चल रहा है उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि दिसंबर तक पूरे देश को वैक्‍सीन लगा दी जाएगी। देश में अभी तक 35 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

FROM AROUND THE WEB