बॉर्डर पर जवान और दिल्ली सीमा पर किसानों की शहादत के अपमान का जवाब दे केंद्र : राहुल गांधी

शहीद दिवस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Tweet shaheed diwas) ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है।
 
बॉर्डर पर जवान और दिल्ली सीमा पर किसानों की शहादत के अपमान का जवाब दे केंद्र : राहुल गांधी

नई दिल्ली। शहीद दिवस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Tweet shaheed diwas) ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसानों के प्रदर्शन और देश की सीमा पर जवानों के मुद्दे को उठाते हुए राहुल ने कहा कि सरकार बॉर्डर पर जवान का और दिल्ली सीमा पर किसान के शहादत का जवाब दे।

राहुल ने ट्वीट (Rahul Gandhi Tweet shaheed diwas) कर कहा कि बलिदान- बॉर्डर पर जवान का, दिल्ली सीमा पर किसान का, केंद्र सरकार जवाब दो, उनकी शहादत के अपमान का!

 

शहीद दिवस पर किसान कर रहे कार्यक्रमों का आयोजन

बता दें कि 1931 में स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को 23 मार्च को ही अंग्रेजों ने फांसी दी थी। आज के दिन को 'शहीद दिवस' के तौर पर मनाया जाता है। आज दिल्ली की सभी सीमाओं पर किसानों के धरनास्थल पर देश भर से युवा पहुंच रहे हैं। बॉर्डर पर होने वाले इन कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं, जहां भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के विचारों को पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

यह शहीदी दिवस किसानों को समर्पित होगा, जिसमें किसान मजदूर के शोषण पर भगतसिंह के विचारों को समझा जाएगा व आन्दोलन को ओर मजबूत किया जाएगा। इस मार्च में मशहूर गायक अजय हुड्डा और पंजाबी सिंगर हैरी धनोआ भी शामिल होंगे। गाजीपुर बॉर्डर के अलावा अन्य बॉर्डर्स पर भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और सरकार पर दबाब बनाने की कोशिश की जाएगी। इसी के साथ ही 26 मार्च भारत बंद को लेकर भी किसान तैयारियों में जुट चुके हैं।

FROM AROUND THE WEB