राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज- ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं’

 
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज- ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं’

NewzBox Desk: Rahul Gandhi jibe on Modi Govt: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को केन्द्र सरकार (Central Govt) पर चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्रियों की संख्या बढ़ गयी है लेकिन कोविड के टीके नहीं बढ़े हैं। उन्होंने रोजाना हो रहे टीकाकरण का चार्ट भी साझा किया, जिसके अनुसार, भारत दिसंबर 2021 तक सभी वयस्कों का टीकाकरण पूरा करने के लक्ष्य से अभी बहुत दूर हैं। 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं!’ उन्होंने ट्वीट में ‘टीका कहां है’ हैशटैग लगाया। केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार में 43 मंत्रियों के शामिल होने के बाद राहुल गांधी ने यह टिप्पणी की है। केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की संख्या अब 77 हो गई है। 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जो चार्ट साझा किया है वह कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लक्ष्य से भारत के टीकाकरण अनुपात का है। चार्ट के अनुसार, दिसंबर 2021 तक 60 प्रतिशत आबादी के टीकाकरण का लक्ष्य है और इसके लिए टीकाकरण की आवश्यक दर 88 लाख खुराक प्रतिदिन है। 

हालांकि, चार्ट में यह भी इंगित किया गया है कि पिछले सात दिनों में औसत टीकाकरण 34 लाख खुराक प्रतिदिन है, जो तय लक्ष्य से 54 लाख खुराक कम है। चार्ट के अनुसार, 10 जुलाई को वास्तविक टीकाकरण 37 लाख था, जो तय लक्ष्य से 51 लाख खुराक कम था।

FROM AROUND THE WEB