दिल्ली से गोवा जा रही राजधानी एक्सप्रेस सुरंग में पटरी से उतरी, बाल-बाल बचे यात्री

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से गोवा के मडगांव (Delhi Goa Rajdhani Express Derail) जा रही राजधानी एक्सप्रेस महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में एक सुरंग के अंदर शनिवार तड़के पटरी से उतर गई।
 

मुंबई। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से गोवा के मडगांव (Delhi Goa Rajdhani Express Derail) जा रही राजधानी एक्सप्रेस महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में एक सुरंग के अंदर शनिवार तड़के पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद भी किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल, रेलवे प्रशासन पटरी से ट्रेन की बोगियों को हटाने के काम में जुटे हैं।

कोंकण रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन संख्या 02414 (Delhi Goa Rajdhani Express Derail) मडगांव जा रही थी, वह तभी तड़के करीब सवा चार बजे मुंबई से करीब 325 किलोमीटर दूर करबुडे सुरंग में पटरी से उतर गई। उन्होंने बताया कि एक बड़ा पत्थर पटरियों पर गिर गया था, जिसके कारण ट्रेन पटरी से उतरी।

रेलवे लाइन को किया जा साफ

अधिकारी ने कहा बताया कि कोंकण रेलवे के रत्नागिरी क्षेत्र में उक्षी और भोके स्टेशन के बीच स्थित करबुडे सुरंग में राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन के लोकोमोटिव का अगला पहिया पटरी से उतर (Delhi Goa Rajdhani Express Derail) गया। दुर्घटनास्थल पर एक रेल रखरखाव वाहन (आरएमवी) पहुंच गया है और ट्रेन को फिर से पटरी पर लाने के उपकरण के साथ एक दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन (एआरएमवी) रत्नागिरी से दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। इस बीच कोंकण रेलवे के अधिकारी भी लाइन को साफ करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

रूट में है कई नदी, घाटियां और पहाड़

बता दें कि मुंबई (महाराष्ट्र) के पास रोहा और मैंगलोर (कर्नाटक) के पास थोकुर के बीच 756 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रेल संचालन की जिम्मेदारी कोंकण रेलवे संभालती है। यह मार्ग तीन राज्यों - महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में फैला हुआ है और इस मार्ग में कई नदियां, घाटियां और पहाड़ पड़ते हैं, जिसके कारण यह चुनौतीपूर्ण इलाकों में से एक है।

FROM AROUND THE WEB