तीन दिन के लद्दाख दौरे पर निकले राजनाथ सिंह, करेंगे कई कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Laddakh) रविवार को तीन दिवसी लद्दाख दौरे पर रवाना हो चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह तकरीबन 11 बजे लेह पहुंचे, जहां सैनिकों से मुलकात करने के बाद वह लद्दाख रवाना हुए।
 
तीन दिन के लद्दाख दौरे पर निकले राजनाथ सिंह, करेंगे कई कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Laddakh) रविवार को तीन दिवसी लद्दाख दौरे पर रवाना हो चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह तकरीबन 11 बजे लेह पहुंचे, जहां सैनिकों से मुलकात करने के बाद वह लद्दाख रवाना हुए। इस दौरान वे बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन (BRO) के द्वारा बनाए गए इन्फ्रास्ट्रक्चरल प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे। इसके अलावा वे इस क्षेत्र में तैनात सैनिकों से भी बातचीत करेंगे।

लद्दाख जाने से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Laddakh) ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली से लद्दाख जा रहा हूं, अपनी यात्रा के दौरान मैं जवानों से बातचीत करूंगा और BRO द्वारा बनाए गए अलग-अलग इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन में शामिल होऊंगा। इस दौरान राजनाथ सिंह का साथ देने के लिए आर्मी चीफ जनरल एम.एम. नरवणे भी उनके साथ रहेंगे।

BRO द्वारा लद्दाख क्षेत्र में कनेक्टिविटी के लिए सड़कों और पुलों का निर्माण किया जा रहा है। BRO द्वारा बनाए जा रहे इन्हीं सड़कों और पुलों का उद्घाटन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Laddakh) करेंगे। इसके पहले वे हाल ही में केरल के कोच्ची और कर्नाटक के कारवार भी गए थे।

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Laddakh) की तीन दिवसीय लद्दाख यात्रा कल भारत और चीन के बीच हुई कूटनीतिक वार्ता के बाद की जा रही है। जिसमें दोनों देशों ने तय किया है कि सभी सीमा विवादों को बातचीत से हल किया जाएगा। हाल ही में चीन ने भारत पर आरोप लगाया था कि भारत चीनी क्षेत्र पर अधिग्रहण कर रहा है।

FROM AROUND THE WEB