राजस्थान एसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 3 लाख की घूस लेते लेबर कमिश्नर गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB Action in Rajasthan) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। जयपुर में लेबर कमिश्नर प्रतीक जागड़िया को एसीबी ने तीन लाख रूपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है।
 
राजस्थान एसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 3 लाख की घूस लेते लेबर कमिश्नर गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB Action in Rajasthan) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। जयपुर में लेबर कमिश्नर प्रतीक जागड़िया को एसीबी ने तीन लाख रूपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में दो और लोगों को भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने दबोचा है। दरअसल, ये कार्रवाई डीजी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन के निर्देश पर की गई है। 

राजस्थान में एसीबी की कार्रवाई (ACB Action in Rajasthan) कई और जगहों पर भी चल रही है। इस क्रम में राजस्थान के आर्थिक मुख्य सलाहकार परिषद के विशेषाधिकारी रवि मीणा और निजी व्यक्ति अमित शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि इनके जरिए ही राजस्थान का श्रम आयुक्त करौली, सवाईमाधोपुर और चित्तौड़गढ़ में अधिकारियों द्वारा जमा की गई रिश्वत की रकम राजस्थान के श्रम आयुक्त को देने के लिए लाया गया था। इन सभी अधिकारियों के घर और दफ्तर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB Action in Rajasthan) का रेड जारी है।

लेबर कमिश्नर प्रतीक जागड़िया भारतीय डाक सेवा के अधिकारी हैं। प्रतीक भारत सरकार से डेपुटेशन पर राज्य सरकार में कार्यरत हैं और दिसंबर 2019 से राजस्थान में पोस्टेड हैं। इससे पहले एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB Action in Rajasthan) ने जयपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में काम करने वाले क्लर्क राकेश कुमार कट्टा को परिवादी से 4 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया। फिलहाल एसीबी टीमों द्वारा तलाशी जारी है।

FROM AROUND THE WEB