संगीत सोम का अखिलेश पर वार- 'सपा सरकार में पनपते थे आतंकवादी, BJP ठोकने का करती है काम'

 
संगीत सोम का अखिलेश पर वार- 'सपा सरकार में पनपते थे आतंकवादी, BJP ठोकने का करती है काम'

NewzBox Desk: उत्तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने अलकायदा के एक बड़े आतं'की नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। लखनऊ के काकोरी से गिरफ्तार दो अलकायदा आतंकी को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

वहीं बीजेपी के नेता संगीत सोम (Sangeet Som) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर वार किया है। उन्होंने इस मामले पर कहा है कि, 'उत्तर प्रदेश या हिंदुस्तान में कोई आतं'कवादी को पनपने नहीं दिया जाएगा। समाजवादी की सरकार थी तो यहां आतंकवादी पनपते थे क्योंकि समाजवादी सरकार आतं'कवादी को जेल से छोड़ने का काम करती थी। BJP की सरकार आतं'कवादियों को उनके घर में ठोकने का काम करती है।'

बता दें, सोम (Sangeet Som) का ये बयान ऐसे समय में आया है जब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस पूरे मामले पर कहा था कि उन्हें 'राज्य की पुलिस और BJP पर भरोसा नहीं है।' बता दें, जब मीडिया ने अखिलेश से लखनऊ कांड पर सवाल पूछा था कि तो उन्होंने ये जवाब दिया था। 

अब तक हुई जांच में खुलासा हुआ है कि इन आतं'कियों के निशाने पर यूपी के धार्मिक स्थल थे। आतं'कियों की नापाक नजर अयोध्या, काशी और मथुरा पर थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप और टेलीग्राम के जरिए अपना नेटवर्क चला रहे थे। ATS लगातार व्हाट्सऐप चैट को खंगाल रही है।

वहीं उत्तर प्रदेश के DGP मुकुल गोयल ने कहा है कि, 'अलकायदा के स्लीपर सेल के बारे में सूचना तंत्र विकसित किया गया था, जिसके बाद कल उनके 2 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। उनसे पूछताछ की जाएगी और इनके साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी। ATS ने बड़ी मेहनत से इस साज़िश को उजागर किया।'

ATS की जांच में सैयद अख्तर उर्फ उमर हलमंडी का नाम भी सामने आया है। उमर हलमंडी ने भारत में अल-कायदा का मॉड्यूल अंसार गजवातुल हिन्द बनाया है। पाकिस्तान के पेशावर से उमर हलमंडी यूपी के आतंकियों को निर्देश देता था। 

पेशावर में बैठकर उमर हलमंडी 15 अगस्त से पहले यूपी के धार्मिक स्थलों पर धमाके की साजिश रच रहा था। इस खुलासे के बाद मथुरा, कानपुर समेत यूपी के कई शहरों में अलर्ट है।

FROM AROUND THE WEB