दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, सत्येंद्र जैन बोले बढ़ा दी है टेस्टिंग की संख्या

राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona in delhi) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां दैनिक मामलों में अच्छी खासी वृद्धि देखी जा रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि पहले मामले कम थे अब बढ़ गए हैं,
 
दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, सत्येंद्र जैन बोले बढ़ा दी है टेस्टिंग की संख्या

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona in delhi) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां दैनिक मामलों में अच्छी खासी वृद्धि देखी जा रही है। पिछले दो दिनों से लगातार 1500 से अधिक मामले यहां पर सामने आ रहे हैं। ऐसे में एक्टिव केस काफी बढ़ गए है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि पहले मामले कम थे अब बढ़ गए हैं, इसलिए हमलने कोरोना जांच की संख्या भी बढ़ा दी है।

शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि मौजूदा समय में हर दिन 85,000-90,000 तक कोरोना (Corona in delhi) जांच कर रहे हैं। जो कि नेशनल एवरेज से 5 पर्सेंट ज्यादा है। इसके साथ ही हम कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और आइसोलेशन भी लगातार कर रहे हैं। 

पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं बेड

कोरोना (Corona in delhi) से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार के इंतजाम बताते हुए जैन ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड हैं। सतेंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बताया कि वर्तमान में लगभग 20% बेड बरे हुए है, 80% बेड खाली हैं। हम इस पर नजर रख रहे हैं, अगर बेड तेजी से भरते हैं तो हम, इनकी संख्या बढ़ाएंगे।


शुक्रवार को सामने आए 1534 मामले

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना (Corona in delhi) के 1534 नए मामले सामने और संक्रमण दर भी बढ़कर 1.80% हो गई है। ये 16 दिसंबर के बाद की सबसे ज्यादा संक्रमण दर है। इससे पहले 16 दिसंबर को 1.96% संक्रमण थी। बीमारी से 9 मरीजों की मौत हुई है। 1 दिन में 85092 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी रेट घटकर 97.7 प्रतिशत हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 6051 हो गई है। 29 दिसंबर के बाद सबसे बड़ी संख्या है। एक महीना पहले ये संख्या 1000 पर आ गई थी।

231 नए हॉटस्पॉट जोन बने

1 दिन में 231 नए हॉटस्पॉट जोन बन गए हैं। हॉटस्पॉट जोन की संख्या भी बढ़कर 1307 हो गई है। वहीं मास्क नहीं पहनने और बाजारों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 1 दिन में 971 और मरीज (Corona in delhi) ठीक हुए हैं, लेकिन कई दिनों से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए मामलों की संख्या से कम होने से मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

FROM AROUND THE WEB