उत्तर प्रदेश में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, होली के लिए भी गाइडलाइन जारी

उत्तर प्रदेश में कोरोना  के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर स्कूल कॉलेज बंद (Shool College closed in UP) करने पड़े हैं।
 
उत्तर प्रदेश में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, होली के लिए भी गाइडलाइन जारी

लखनऊ। देश में कोरोना की दूसरी लहर से स्थिति एक बार फिर डरावनी होती दिख रही है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, केरल, गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना के नए केस तेजी से बढ़े हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना  के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर स्कूल कॉलेज बंद (Shool College closed in UP) करने पड़े हैं। यूपी शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, 25 मार्च से 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज पूरी (Shool College closed in UP) तरह बंद रहेंगे। हालात को देखते हुए 1 अप्रैल की व्यवस्था जारी की जाएगी। 

इस बीच, योगी सरकार ने होली को लेकर भी नई गाइडलाइन (Covid Holi Guidelines) जारी कर दी है। इसके मुताबिक, लोगों से बिना अनुमति जुलूस निकालने या किसी सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने की अपील की गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि किसी पर्व या त्योहार पर रोक नहीं लगाई जा रही है, लेकिन लोगों का जागरूक रहना और नियमों का पालन करना अनिवार्य है। बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 50 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। 

दूसरे देशों को नहीं भेजी जाएगी कोविशील्ड

दूसरी तरफ बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए भारत सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन के निर्यात पर रोक लगा दी है। यानी अब दूसरे देशों को यह वैक्सीन नहीं भेजी जाएगी। संकेत साफ है कि अब सरकार भारत में कोरोना टीकाकरण में तेजी लाना चाहता है। 

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश में एक बार फिर होली पर पाबंदियां देखने को मिलेंगी। ज्यादातर राज्य होली मिलन पर पाबंदी लगा चुके हैं। सार्वजनिक आयोजनों पर रोक के साथ लोगों से अपील की गई है कि वे पिछले साल की तरह इस बार भी घर में रहकर ही होली मनाएं। मध्य प्रदेश के कोरोना प्रभावित शहरों में हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि यदि और पाबंदियों से बचान है तो मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करें।

FROM AROUND THE WEB