महाशिवरात्रि पर ताजमहल में शिव पूजा, हिंदू महासभा पदाधिकारी समेत तीन हिरासत में

महाशिवरात्रि के मौके पर हिंदूवादी संगठन की एक महिला पदाधिकारी समेत दो कार्यकर्ताओं को सीआईएसएफ ने ताजमहल (Pooja inside Tajmahal) परिसर से हिरासत में लिया है।
 
महाशिवरात्रि पर ताजमहल में शिव पूजा, हिंदू महासभा पदाधिकारी समेत तीन हिरासत में

नई दिल्ली। देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि के मौके पर हिंदूवादी संगठन की एक महिला पदाधिकारी समेत दो कार्यकर्ताओं को सीआईएसएफ ने ताजमहल (Pooja inside Tajmahal) परिसर से हिरासत में लिया है। दरअसल, ये लोग यहां शिव आराधना करने पहुंचे थे। ताजमहल के मुख्य गुंबद के सामने पूजा-पाठ कर रहे इन लोगों को सीआईएसएफ ने हिरासत में ले लिया है।

सीआईएसएफ ने जिन लोगों को हिरासत (Pooja inside Tajmahal)  में लिया है, उनमें हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर भी शामिल है। इसके अलावा हिंदू महासभा के दो अन्य कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला

हिंदूवादी संगठन ने महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल (Pooja inside Tajmahal)  को तेजो महालय (Tejo Mahalay) मानते हुए आराधना की। सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। मीना दिवाकर के साथ दो और कार्यकर्ता पकड़े गए हैं। बाद में सीआईएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

पुलिस उनको हिरासत में लेकर ताजगंज थाने आई। इस बीच सूचना मिलने पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए। बता दें कि ताजमहल (Pooja inside Tajmahal) में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है। नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। 

ऐसा पहली बार नहीं है जब ताजमहल (Pooja inside Tajmahal) में इस तरह की गतिविधि हुई हो। पिछले दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इससे पहले भी मीना दिवाकर ही कुछ महिलाओं के साथ ताजमहल में गंगाजल लेकर प्रवेश कर गई थीं। ताजमहल में गंगाजल का छिड़काव करते हुए वीडियो वायरल हुआ था।

FROM AROUND THE WEB