SP के प्रदर्शन में लगे थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

 
SP के प्रदर्शन में लगे थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

NewxBox Desk: Pakistan Zindabad Slogans: गुरुवार को सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे (Slogans Of Pakistan Zindabad) लगाने के मामले में 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पांचों लोग आगरा के सुल्तान गंज (Sultanganj) पुलिया के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने थाना नाई की मंडी में 5 नामजद और 20-25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मंहगाई के विरोध में सदर तहसील में हुआ था प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) हाईकमान के आह्वान पर गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील पर बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल, डीजल के दामों, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में धांधली आदि के विरोध में सदर तहसील में एकदिवसीय प्रदर्शन (SP Protest) किया था। इस दौरान एसपी के महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। इसी बीच अनाचक भीड़ में एक युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारेबाजी कर दी। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इनको किया गया गिरफ्तार

इस मामले में पांच युवकों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। इसमें सुल्तानगंज (Sultanganj) की पुलिया निवासी पंकज सिंह, आरिफ खान, चंद्रप्रकाश, दीपक वाल्मीकि और मधुकर सिंह हैं। इस प्रकरण में पुलिस ने नाई की मंडी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस ने महामारी अधिनियम, धारा 144 के उल्लंघन, धार्मिक भावनाएं आहत करने सहित अन्य धाराओं में पांच नामजद सहित 20-25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पंकज सिंह द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना सामने आया है, उसके समर्थन में अन्य लोगों ने जिंदाबाद जिंदाबाद कहा है, इसकी अभी जांच चल रही है।

पकड़े गए एसपी के कार्यकर्ता नहीं

एसपी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार का कहना है कि पुलिस द्वारा अरेस्ट किए गए पांच युवकों में से कोई भी एसपी का कार्यकर्ता नहीं है। किसी भी कार्यकर्ता ने ऐसे नारे नहीं लगाए हैं।

FROM AROUND THE WEB