यूपी में महिलाओं के लिए आज से स्पेशल वैक्सीनेशन बूथ, सीएम योगी ने की ये अपील

उत्तर प्रदेश में आज से महिलाओं के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन बूथ (Woman special vaccination drive) की शुरुआत कर दी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने महिलाओं से अपील की है कि जल्द से टीका लगवा लें। 
 
यूपी में महिलाओं के लिए आज से स्पेशल वैक्सीनेशन बूथ, सीएम योगी ने की ये अपील

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज से महिलाओं के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन बूथ (Woman special vaccination drive) की शुरुआत कर दी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने महिलाओं से अपील की है कि जल्द से टीका लगवा लें। 

मुख्‍यमंत्री योगी ने सोमवार को ट्वीट किया, कोरोना महामारी से प्रदेश की मातृशक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यूपी सरकार द्वारा आज सोमवार 07 जून, 2021 से सभी जिलों में 'महिला स्पेशल' वैक्सीनेशन (Woman special vaccination drive) बूथ प्रारंभ किए जा रहे हैं। सभी माताएं-बहनें यथाशीघ्र लगवाएं टीका जीत का।


71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट

यूपी में सोमवार से 75 जिलों में से 71 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्ति मिल गई। इन जिलों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही बाजार खोलने की अनुमति दी गई है। साथ हो कोरोना (Woman special vaccination drive) प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान मॉल, कोचिंग सेंटर, जिम, स्पा सेंटर, होटल, सिनेमाघर आदि पर पाबंदियां जारी रहेगी।

चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं

लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर जिले में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिली है। इन जिलों में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 600 से अधिक हैं। सरकार द्वारा तय मानक के मुताबिक ,कोरोना कर्फ्यू में ढील तभी मिलेगी जब एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम हो। मंगलवार को योगी सरकार इन चार जिलों में राहत देने पर विचार कर सकती है।

FROM AROUND THE WEB