ममता की चोट पर चुनाव आयोग की सख्त कार्रवाई, नपे डीएम-एसपी, सुरक्षा निदेशक भी निलंबित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रैली के दौरान घायल (Mamata Banerjee injury) होने की घटना को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने सख्त कदम उठाया है।
 
ममता की चोट पर चुनाव आयोग की सख्त कार्रवाई, नपे डीएम-एसपी, सुरक्षा निदेशक भी निलंबित

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रैली के दौरान घायल (Mamata Banerjee injury) होने की घटना को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने सख्त कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने मामले को  संज्ञान लेते हुए सीएम ममता बनर्जी के सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को पद से हटाकर तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। 

चुनाव आयोग (Election Commission) ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पूर्व मेदिनीपुर जिले के डीएम विभु गोयल को भी तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। उनकी जगह स्मिता पांडे की नियुक्ति की गई है। विभु गोयल का गैर-चुनावी ड्यूटी वाले पद पर तबादला किया गया है। इसके साथ ही पूर्व मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी निलंबित कर दिया है और उनके स्‍थान पर 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी सुनील कुमार यादव को नियुक्‍त किया गया है।

चुनाव आयोग का ममता पर जबाव

दरअसल, पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई घटना (Mamata Banerjee injury) पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने रविवार को अपना फैसला सुनाया। अलग-अलग रिपोर्टों के आधार पर चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि ममता बनर्जी पर किसी भी प्रकार का कोई हमला नहीं किया गया। इसके सबूत नहीं मिले हैं। ममता के पैर में जो चोट लगी वो महज एक हादसा था।

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 10 मार्च को नंदीग्राम में हुए तथाकथित हमले (Mamata Banerjee injury) के मामले को लेकर बंगाल सरकार की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली थी। हालांकि आयोग ने इसे अधूरी करार देते हुए मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय से और विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था।

FROM AROUND THE WEB