वैक्सीन लगवाने से मना करने पर काट दी पूरे गांव की बिजली, अब आरोपों से इंकार कर रहे अधिकारी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण तेज रफ्तार से जारी है। इस बीच कन्नौज (Kannauj Vaccination Incident) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है।
 
वैक्सीन लगवाने से मना करने पर काट दी पूरे गांव की बिजली, अब आरोपों से इंकार कर रहे अधिकारी

कन्नौज। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण तेज रफ्तार से जारी है। इस बीच कन्नौज (Kannauj Vaccination Incident) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। दरअसल, सौरिख इलाके के एक गांव के निवासियों ने आरोप लगाया है कि उनके घरों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए, जब उन्होंने कोविड वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया। 

ग्रामीणों का आरोप है कि एसडीएम बुधवार को गांव में लोगों को कोरोना का टीका (Kannauj Vaccination Incident) लगवाने आए थे, जिन लोगों ने इसका सिर्फ विरोध किया वे इस परेशानी का सामना नहीं कर रहे हैं, लेकिन जिन्होंने इनकार किया उन्हें परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। एसडीएम ने टीकाकरण से इनकार करने वाले ग्रामीणों के घरों में बिजली कनेक्शन काटने का आदेश दिया।


एडीएम ने किया आरोपों से इंकार

इस मामले को लेकर कन्नौज (Kannauj Vaccination Incident) के सहायक जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) गजेंद्र कुमार ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि जिन घरों में बिल नहीं दिया गया है, उनका बिजली कनेक्शन बंद कर दिया गया है और इसका टीकाकरण से कोई संबंध नहीं है। 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लाभार्थी के लिए एक टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। लोग टीकाकरण शिविर का विरोध कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्हें कोरोना वैक्सीन (Kannauj Vaccination Incident) के लाभों को समझाने की कोशिश की गई। गांव के घरों में बिजली गुल होने का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। यह महज आरोप लगाए जा रहे हैं। बिल का भुगतान नहीं करने वाले परिवारों का बिजली कनेक्शन बंद कर दिया गया है।

FROM AROUND THE WEB