तीरथ सिंह रावत का एक और विवादित बयान, बोले-आपने 2 बच्चे पैदा किए, 20 क्यों नहीं?\

फटी जींस को लेकर पहले से महिलाओं के निशाने पर आए उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) ने एक और नया विवाद खड़ा कर दिया है।
 
तीरथ सिंह रावत का एक और विवादित बयान, बोले-आपने 2 बच्चे पैदा किए, 20 क्यों नहीं?

नई दिल्ली। फटी जींस को लेकर पहले से महिलाओं के निशाने पर आए उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) ने एक और नया विवाद खड़ा कर दिया है। रावत को उत्तराखंड की कुर्सी संभाले अभी महीना भर भी नहीं हुआ, लेकिन वह अपने काम की जगह बयानों की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं।

'फटी जीन्स' के बाद अब तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) का एक नया बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जो गरीब परिवार कोरोना काल में राशन के लिए परेशान थे, उन्हें अगर केंद्र सरकार की ओर से बांटा जा रहा राशन ज्यादा चाहिए था तो उन्हें 20 बच्चे पैदा करने चाहिए थे।

ज्यादा बच्चे पैदा क्यों नहीं किए?

रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) ने कहा कि हर घर को 5 किलो राशन दिया गया। जिनके 10 थे (एक घर में) उनको 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल भर राशन दिया गया। कुछ को जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल भर मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए?

बता दें कि कोरोना संकट के दौरान पूरे देश में सख्त लॉकडाउन लगा था। ऐसे में गरीब परिवारों के सामने रोटी का संकट आ गया था। इसे देखते हुए केंद्र ने पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत करोड़ों लोगों को राशन बांटा था और हर घर के लिए प्रति व्यक्ति के हिसाब से पांच किलो अनाज और एक किलो दाल दी जा रही थी।

बोले-अमेरिका ने भारत को बनाया 200 साल तक गुलाम

सीएम साहब यहीं नहीं रुके, विवाद को दो कदम और आगे बढ़ाते हुए तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) ने कह दिया कि अमेरिका ने भारत को 200 साल तक ग़ुलाम बनाकर रखा। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों की तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। रावत ने कहा कि अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक ग़ुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है।

फटी जींस को लेकर पहले से निशाने पर रावत

बता दें कि तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat controversy) ने महिलाओं के पहनावे को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि औरतों को फटी हुई जीन्स में देखकर हैरानी होती है। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अगर किसी को उनकी बात का बुरा लगा है तो वो माफी चाहते हैं। इस बीच आज तीरथ सिंह रावत को दिल्ली बुलाया गया है।


 

FROM AROUND THE WEB