कोरोना की रफ्तार देखकर बोले उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में जल्द लागू होगा सख्त लॉकडाउन

नागपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगने के बाद राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey on Corona) ने कड़े कदम उठाने की तस्दीक की है।
 
कोरोना की रफ्तार देखकर बोले उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में जल्द लागू होगा सख्त लॉकडाउन

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की तेजी से बढ़ती रफ्तार ने राज्य सरकार की धड़कनें बढ़ा दी है। यही वजह है कि गुरुवार को नागपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगने के बाद राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey on Corona) ने कड़े कदम उठाने की तस्दीक की है। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कोरोना को काबू में करने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा। बता दें कि नागपुर में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की जा चुकी है, जबकि महाराष्ट्र के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है। 

एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान ठाकरे (Uddhav Thackrey on Corona) ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हालात अभी काबू में हैं। ऐसे में कुछ दिनों में हमें महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा, इस बारे में निर्णय जल्दी होगा। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है।

नागपुर में सख्त लॉकडाउन का ऐलान

बता दें कि  कोरोना की रफ्तार को देखते हुए महाराष्ट्र के नागपुर (Lockdown in Nagpur) शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। अगले एक हफ्ते (15 से 21 मार्च तक) तक नागपुर में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सुविधाओं और इसके आवाजाही को ही अनुमति रहेगी। 

नागपुर (Lockdown in Nagpur) के पालक मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को लॉकडाउन की पुष्टी की है। बता दें कि इस वक्त महाराष्ट्र (Covid update maharashtra) में सबसे अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या करीब एक लाख हो गई है। दूसरी तरफ भारत में बुधवार को कोरोना के फिर से बढ़ते मामले में सबसे अधिक रिकॉर्ड 22 हजार से अधिक मामलों सामने आए हैं।

FROM AROUND THE WEB