यूपी चुनाव 2022: BJP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, 20 विधायकों का कटा टिकट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidates First List) जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे।
 
UP: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 20 विधायकों का कटा टिकट; जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidates First List) जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया। 

आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा (BJP Candidates First List)  की। इन 107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे। 63 विधायकों को रिपीट किया है। 21 नए चेहरों को मौका दिया। 20 सीटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

कौन कहां से लड़ेगा विधान सभा चुनाव?

बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे। आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी (BJP Candidates First List) होंगे।

वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार होंगे।

FROM AROUND THE WEB