यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव: अब वोटिंग में भी बवाल, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर और अलीगढ़ में हंगामा

 
यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव: अब वोटिंग में भी बवाल, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर और अलीगढ़ में हंगामा

NewzBox Desk: UP Block Chief Election Voilence: यूपी में नामांकन के बाद अब ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Chunav) के लिए वोटिंग के दौरान भी कई जगह झड़प की खबरें सामने आ रही है। सिद्धार्थनगर (Siddharth Nagar), अलीगढ़ (Aligarh) और बाराबंकी (Barabanki) में वोटिंग को लेकर बवाल हो गया। 

सिद्धार्थनगर (Siddharth Nagar)में वोटिंग (UP Block Pramukh Chunav) से पहले एक बीडीसी सदस्य की पिटाई कर दी गई। बारांबकी (Barabanki) के मसौली ब्लॉक में वोटिंग के दौरान सपा और बीजेपी समर्थकों में जमकर नोंकझोक हो गई। वहीं अलीगढ़ (Aligarh) में बीजेपी नेताओं की पुलिसकर्मियों से तीखी बहस हुई।

बाराबंकी में भिड़े सपा-बीजेपी समर्थक

बाराबंकी में मतदान (UP Block Pramukh Chunav) के दौरान ब्लॉक परिसर के बाहर बीजेपी और सपा के समर्थकों में झड़प हो गई। मतदाताओं को अपने पाले में वोट कराने के आरोप में बीजेपी प्रत्याशी की जैदपुर से सपा विधायक गौरव रावत से कहा सुनी हो गई। मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

सिद्धार्थनगर में बीडीसी सदस्य की पिटाई

सिद्धार्थनगर में वोटिंग से पहले नौगढ़ ब्लॉक में एक बीडीसी सदस्य की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सिद्धार्थनगर में वोटिंग से पहले नौगढ़ ब्लॉक में एक बीडीसी सदस्य की पिटाई कर दी गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद यहां पुलिस फोर्स सख्त कर दी गई है।

पुलिस ने भीड़ को हटाकर मामला शांत कराया। यहां से बीजेपी प्रत्याशी रेनु मिश्रा और निर्दल प्रत्याशी प्रियंका सिंह के बीच मुकाबला है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि बीजेपी समर्थकों ने ही बीडीसी सदस्य की पिटाई की।

अलीगढ़ में पुलिस से भिड़े बीजेपी विधायक

अलीगढ़ के एकमात्र गंगीरी ब्लॉक पर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान के दौरान भी बवाल हुआ। मतदाताओं को वोटिंस के समय से पहले सेंटर में प्रवेश कराने को लेकर बीजेपी के जिलाध्यक्ष व छर्रा विधायक की ड्यूटी पर तैनात मैजिस्ट्रेट, पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हो गई।

476 सीटों पर मतदान, शाम को आएंगे नतीजे

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए आज 825 सीटों में 476 के लिए मतदान जारी है। 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इसमें से बीजेपी के 318 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, सपा के 17 जबकि 15 ब्लॉक में निर्दलीय निर्विरोध चुने गए हैं। दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा, फिर इसके बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगी।

FROM AROUND THE WEB