यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, वैज्ञानिकों का जताया आभार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने सोमवार सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (Yogi Adityanath takes covid vaccine) की पहली डोज ले ली है।
 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, वैज्ञानिकों का जताया आभार

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने सोमवार सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (Yogi Adityanath takes covid vaccine) की पहली डोज ले ली है। वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम योगी (Yogi Adityanath takes covid vaccine) ने वैक्सीन बनाने वाले देश के सभी वैज्ञानिकों का आभार जताया। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बताते हुए लोगों से टीका लगवाने की अपील की।

सीएम योगी (Yogi Adityanath takes covid vaccine) ने कहा कि देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी जी का आभार। साथ ही उन सभी वैज्ञानिकों का मैं अभिनंदन करता हूं जिन्होंने समय से भारत में दो वैक्सीन लॉन्च की। ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और हम सभी को ये वैक्सीन लगाना चाहिए।


देश में आए कोरोना के 1 लाख से ज्‍यादा केस

गौरतलब है कि सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 1,03,558 नए मामले दर्ज किए गए, जिसने देश में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों को 1,25,89,067 पर पहुंचा दिया है। जबकि इस बीमारी से ठीक होने वालों की तादाद 1,16,82,136 हो गई है।

सक्रिय मामलों की संख्या में हाल के सप्ताहों में काफी वृद्ध‍ि देखी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 478 ताजा मौतें दर्ज की गईं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 1,65,101 हो गई। देश में कोविड-19 का सक्रिय केसलोड बढ़कर 7,41,830 हो गया है। हालांकि पिछले 24 घंटे में 52,847 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं।

FROM AROUND THE WEB