यूपी चुनाव 2022: बीएसपी ने सबसे पहले जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सियासी उठापटक का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (सुप्रीमो) मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया।
 
यूपी चुनाव 2022: बीएसपी ने सबसे पहले जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सियासी उठापटक का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (सुप्रीमो) मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया। बीएसपी चीफ ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए बताया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल छोड़कर बीएसपी में आए नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है।

मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल (UP Election 2022) हो गए हैं। इस बात की जानकारी बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर के दी है। 

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट किया, मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

मायावती (Mayawati) ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव (UP Election 2022) होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। 

पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा। यूपी में इस बार भी चुनाव (UP Election 2022) पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे। आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा। पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी।

FROM AROUND THE WEB