Video: हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला में फटा बादल, खिलौनों की तरह बह गईं गाड़ियां

 
Video: हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला में फटा बादल, खिलौनों की तरह बह गईं गाड़ियां

NewzBox Desk: Cloud Burst in Dharamshala: हिमाचल के धर्मशाला (Dharmshala) में मानसून (Monsoon in Himachal Pradesh) का रौद्र रूप देखने को मिला है। पर्यटन क्षेत्र भागसू (Bhagsu Nag) में सोमवार सुबह बादल फटने (Cloud Burst) से अचानक बाढ़ (फ्लैश फ्लड) आ गई। 

देखते ही देखते एक छोटे से नाले ने नदी का रूप (Cloud Burst) धारण कर लिया। बाढ़ से भागसू का (Bhagsu Nag) नाला ओवरफ्लो हो गया। इस नाले में उफान आनेक के कारण तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बह गए। इस नाले के साथ दोनों ओर कई होटल भी लगते हैं। 


बादल फटने से (Cloud Burst) इन होटलों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं, स्थानीय लोग बादल फटने और उसके बाद नदी-नालों में ऊान आने के कारण सहमे हुए हैं। भागसू में इस वक़्त अफरा-तफ़री का माहौल है। सोशल मीडिया पर मौके का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रहा है।


रविवार रात से हो रही बारिश

हिमाचल प्रदेश (Monsoon in Himachal Pradesh) के कई जिलों में रविवार रात से बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे। हालांकि, सोमवार को लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं।

मांझी नदी उफान पर

बादल फटने से (Cloud Burst) धर्मशाला के मांझी नदी में पानी का तेज बहाव देखा गया। रिपोर्ट में 10 दुकानों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। 

चंबा में भी फटा था बादल

बता दें कि हिमाचल में आए दिन बादल फटने की खबरें सामने आ रही हैं। पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के चंबा में भी बादल फटा था। इससे वहां मूसलाधार बारिश हुई। बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी। सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं। हालांकि, किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी।

FROM AROUND THE WEB