केरल में फिर भड़की हिंसा, CPM के 10 दफ्तरों में लगाई आग

दक्षिणी राज्य केरल के कन्नूर जिले में आईयूएमएल (IUML) की युवा शाखा के एक सदस्य की मौत होने के बाद बुधवार रात हिंसा (Kerala Violence) भड़क गई। हिंसा के दौरान सीपीएम के करीब 10 दफ्तरों में तोड़फोड़ की खबरे हैं।
 

केरल। दक्षिणी राज्य केरल के कन्नूर जिले में आईयूएमएल (IUML) की युवा शाखा के एक सदस्य की मौत होने के बाद बुधवार रात हिंसा (Kerala Violence) भड़क गई। हिंसा के दौरान सीपीएम के करीब 10 दफ्तरों में तोड़फोड़ की खबरे हैं। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बता दें कि केरल में मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे।

चुनाव के बाद माकपा (CPI(M)) और आईयूएमएल के कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को झड़प (Kerala Violence)हुई थी। इसी में युवा लीग के सदस्य मंसूर (22) की मौत हो गई और उसके जनाजे के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा देखने को मिली।

कन्नूर रेंज के महानिरीक्षक वेणुगोपाल के. नायर ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण (Kerala Violence) में है। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि कन्नूर जिले के पनूर में माकपा कार्यालयों पर हमला किया गया और उन्हें आग के हवाले कर दिया गया। कन्नूर पुलिस अधीक्षक इलांगो आर ने कहा कि कोलवेल्लुर थाना अंतर्गत क्षेत्र में पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया।

बता दें कि मंगलवार को आईयूएमएल के कार्यकर्ता मंसूर की मौत के बाद उसका 27 साल का भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके परिवार क आरोप है कि यह हिंसा (Kerala Violence) की सोची समझी साजिश थी। पुलिस ने लेफ्ट पार्टी के सदस्य को इस मामले में हिरासत में ले लिया है।

FROM AROUND THE WEB